- 20 दिन में ही बिक गए कई थान गेरूआ कपड़े, 50 से 60 फीसद से बढ़ गई सेल

- मोदी कुर्ता और जैकेट के बाद अब योगी कुर्ते की जबरदस्त डिमांड

- मार्केट में भी गेरुआ जैकेट, कुर्ते और शर्ट की भरमार

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

सूबे में बीजेपी की सत्ता आने के बाद से बदलाव शुरू हो चुके हैं। जहां पुरानी सरकार की पहचान और योजनाओं के नामों निशां गायब होने लगे हैं। वहीं, शहर भी अब नई सरकार के रंग में रंगने लग गया है। जहां मार्केट में बीजेपी का झंडा लगी गाडि़यां दौड़ लगाने लगी हैं, वहीं लोगों के तन पर गेरूआ कलर के कपड़े, कुर्ते और जैकेट नजर आने लगे हैं। हालत यह है कि इन दिनों सीएम जैसा कुर्ता बनवाने के लिए भी लोगों की होड़ लग गई है। होल सेलर्स से लेकर टेलर्स तक सभी के यहां भीड़ लगी हुई है।

डिमांड में सीएम का कुर्ता

शहर में पहले गेरूआ जो जोगिया कलर के नाम से जाना जाता है, काफी कम बिकता था। मगर सूबे की सत्ता में योगी आदित्यनाथ के विराजमान होने के साथ ही उनके फॉलोवर्स से लेकर उसके चाहने वालों की तादाद काफी बढ़ गई। अब हालत यह है कि शहर में सीएम की तरह कुर्ता पहनने और बनवाने वालों की मार्केट में भीड़ लग गई है। थोक से लेकर फुटकर कपड़ा व्यापारियों के पास गेरूआ कलर के कपड़ों का बंपर ऑर्डर आ चुका है। इसको देखते हुए होल सेलर्स ने भी काफी तगड़ा स्टॉक मंगवा लिया है।

50 फीसद बढ़ गई है सेल

चुनाव आने के साथ ही सफेद और खादी कपड़ों की जबरदस्त डिमांड हो गई। पहले जहां 70 से 80 फीसद लोग सफेद कपड़े लेकर जाते थे, तो वहीं गेरूआ कपड़े की डिमांड महज 10 फीसद के आसपास थी। मगर योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के साथ ही स्थिति इसकी उलट हो गई। अब जहां 60 से 70 फीसद लोग गेरूआ कपड़े लेकर लौट रहे हैं, वहीं दूसरी ओर 10-20 परसेंट लोग ही अब दूसरे कलर के कपड़ों की डिमांड कर रहे हैं।

साड़ी और शर्ट भी डिमांड में

जहां गेरूआ कपड़ा लेकर लोग योगी स्पेशल कुर्ता बनवाने के लिए लाइन लगाए हैं। वहीं, दूसरी ओर रेडिमेड गार्मेट्स में भी गेरूआ की खूब डिमांड हो चली है। लेडीज जहां पहनने के लिए ऑरेंज साडि़यों की डिमांड कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर यूथ ऑरेंज टीशर्ट, वहीं प्रोफेशनल ऑरेंज शर्ट खरीद रहे हैं। ऑफिस से लेकर मार्केट तक सभी जगह गेरूआ कलर ही नजर आ रहा है।

वर्जन

मार्केट में जोगिया कलर की डिमांड न के बराबर थी। मगर योगी आदित्यनाथ के सीएम बनते ही इसमें काफी वृद्धि हुई है। लोग जोगिया कलर का कपड़ा ले रहे हैं। हमने भी इसके ऑर्डर बढ़ा दिए हैं।

- राजेश नेभानी, अध्यक्ष, थोक वस्त्र व्यवसायी वेलफेयर सोसाइटी

गेरूआ कलर के शर्ट, कुर्ता, गमछा, लिनेन शर्टिग काफी डिमांड में हैं। पहले दिखाने पर लोग इसे पसंद नहीं करते थे, लेकिन सरकार बनने के बाद इसकी डिमांड काफी बढ़ गई है।

सुरेश सुंद्रानिया, कपड़ा व्यवसायी