डीएम पहुंचे नगर पालिका शिकोहाबाद, अपूर्ण कार्य की होगी जांच

गुणवत्ता पूर्ण होगा विकास कार्य, कार्य के दौरान भी होगी फोटोग्राफी

फीरोजाबाद: जिला प्रशासन का पूरा ध्यान विकास कार्य पर है। बुधवार को जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने शिकोहाबाद नगर पालिका परिषद का निरीक्षण किया। अनियमितता पाए जाने पर एक लिपिक का वेतन रोकने की कार्रवाई की। वहीं अन्य कार्य की जानकारी करते हुए डीएम ने गुणवत्ता पूर्ण निर्माण के निर्देश दिए।

डीएम के निरीक्षण से नगर पालिका में भी खलबली मच गई। डीएम ने कार्यालय में सफाई व्यवस्था के संबंध में निर्देश देते हुए अभिलेखों का रख-रखाव दुरस्त करने के निर्देश दिए। वहीं अलमारियों पर अभिलेख की सूची भी चस्पा कराने के आदेश देते हुए लंबित एवं पुराने निर्माण कार्य 30 जनवरी तक हर हाल में पूर्ण करने के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य लिपिक संजीव एवं जन्म मृत्य लिपिक पंकज जैन के कार्य में अनियमितता मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की।

नगर में कूड़े दान रखवाने के निर्देश देते हुए कहा कि सफाई की विशेष व्यवस्था शहर में की जाए। वहीं शहर में खराब लाइटों को तत्काल दुरस्त कराने एवं बदलवाने के निर्देश देते हुए कहा कि निष्प्रोज्य सामान की नीलामी कराई जाए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम रवींद्र सिंह एवं नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मौजूद थे।

अपूर्ण कार्य की होगी जांच, भेजेंगे नोटिस

नगर पालिका परिषद द्वारा कराए जा रहे 14 अपूर्ण कार्य की जांच के लिए भी जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं। इनकी जांच उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद को सौंपते हुए ठेकेदारों को नोटिस जारी करने के आदेश दिए। वहीं आगामी निर्माण कार्य को टेंडर प्रक्रिया से कराने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ में हों। कार्य प्रारम्भ करने से पहले और कार्य के मध्य फोटोग्राफी कराएं।