- प्रमुख सचिव चिकित्सा ने किया निरीक्षण

LUCKNOW:

केजीएमयू में आर्गन ट्रांसप्लांट यूनिट में मार्च 2018 से किडनी और लिवर ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरूहो जाएगी। साथ ही बर्न यूनिट में भी मरीजों को भर्ती कर ट्रीटमेंट किया जाएगा। फिलहाल इनका निर्माण चल रहा है। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ। रजनीश दुबे ने गुरुवार को केजीएमयू का निरीक्षण कर इन सुविधाओं की प्रगति को देखा और कार्य जल्द पूरा कराने के लिए शासन की ओर से सहयोग का आश्वासन दिया।

शताब्दी पहुंचे प्रमुख सचिव

डॉ। रजनीश दुबे ने गुरुवार को शताब्दी फेज 2 में स्थित आर्गन ट्रांसप्लांट यूनिट, बर्न यूनिट और स्किल इंस्टीट्यूट का निरीक्षण किया। इस मौके पर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ। विनोद जैन ने बताया कि इंस्टीट्यूट में कई स्किल कोर्स चलाये जाएंगे। जिनमें आधुनिक ट्रामा लाइफ सपोर्ट, बेसिक लाइफ सपोर्ट तथा अनेक कोर्स का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

हेल्प के बारे में बताया

इस दौरान केजीएमयू वीसी प्रो। एमएलबी भट्ट ने विभिन्न विभागों को उच्च्चीकृत करने और प्रदेश व केंद्र की ओर से दी जा रही मदद के बारे में बताया। निरीक्षण के दौरान रजिस्ट्रार राजेश कुमार राय, फाइनेंस आफिसर मो। जमा, सीएमएस डॉ। एसएन शंखवार, एमएस डॉ। विजय कुमार, चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएएस कुशवाहा आदि मौजूद रहे।