-ज्वैलरी शॉप के शटर पर मैला और लॉक में गोद लगाकर बैग उड़ाने वाले गैंग के चार बदमाश गिरफ्तार

-बिथरी चैनपुर और भोजीपुरा में हुई वारदातों का खुलासा, लखनऊ, झांसी, कानपुर, समेत कई जिलों में कर चुके वारदातें

<-ज्वैलरी शॉप के शटर पर मैला और लॉक में गोद लगाकर बैग उड़ाने वाले गैंग के चार बदमाश गिरफ्तार

-बिथरी चैनपुर और भोजीपुरा में हुई वारदातों का खुलासा, लखनऊ, झांसी, कानपुर, समेत कई जिलों में कर चुके वारदातें

BAREILLY: BAREILLY: उड़ीसा से क्ब्00 किलोमीटर दूर बरेली आकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले मैला गैंग को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। गैंग ज्वैलरी शॉप के शटर पर मैला या फिर लॉक में गोद डालकर सर्राफ का ज्वैलरी भरा बैग लूट लेता था। बदमाशों की गिरफ्तारी से भोजीपुरा और बिथरी चैनपुर में हुई वारदातों का खुलासा हुआ है। बदमाशों ने बरेली, कानपुर, झांसी, इटावा, लखनऊ समेत कई जिलों में वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने गैंग के चार बदमाशों को पकड़ा है और उनके दो साथियों की तलाश कर रही है। बदमाशों के पास से ब् तमंचे, दो बाइक, उड़ीसा राज्य में बिकने वाली तम्बाकू और टायर पंक्चर करने वाले नुकीले हथियार बरामद किए हैं।

बड़ा बाईपास पर पकड़ा

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि टप्पेबाजी करने वाला मैला गैंग फिर से बरेली में वारदात करने के लिए आने वाला है। पुलिस ने सैटरडे रात बिलवा बड़ा बाईपास पर जाल बिछाकर उड़ीसा राज्य के पुरवाकोट थाना कुरई, जिला जाजपुर निवासी अर्जुन दा, रॉबिन दास, गोपाल दास और प्रदीप प्रधान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने ख्भ् जून को भोजीपुरा में हरिओम की ज्वैलरी शॉप के आगे मैला डालकर एक लाख कैश समेत 7 लाख की ज्वैलरी पार कर दी थी। इसके अलावा ख्9 जून को बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत नरियावल में रामकुमार की आराध्या ज्वैलरी शॉप के शटर के ताले में गोद डालकर करीब क्0 से अधिक की ज्वैलरी पार कर दी थी। इसी दौरान भमौरा में भी ज्वैलरी शॉप में मल डालकर ज्वैलरी से भरा बैग पार कर दिया गया था। जिसमें ज्वैलर अफीम की तस्करी करने में जेल जा चुका है। बदमाशों ने इस वारदात को नहीं कबूला है।

उड़ीसा से लाते थे बाइक

उड़ीसा के रहने वाले बदमाश कई वर्षो से इस धंधे में शामिल हैं। कोई भी बदमाश पढ़ा-लिखा नहीं है, लेकिन वारदात करने में काफी शातिर हैं। वह कई किलोमीटर का सफर करने के बाद वारदातों को अंजाम देते हैं। इसके लिए रेसर बाइक का इस्तेमाल करते हैं। गैंग उड़ीसा से टाटा नगर झारखंड तक बाइक चलाकर लाते थे। उसके बाद बाइक को बस के ऊपर चढ़ाकर बिहार तक पहुंचते थे और फिर वहां से फिर बाइक चलाकर बरेली व अन्य शहरों में जाते थे। बाइक पर नंबर नहीं होता था और जब भी चेकिंग में पकड़े जाते थे तो आरसी दिखा देते थे और कह देते थे कि नई बाइक ली है, इसलिए अभी नंबर नहीं मिला है।

धर्मशाला में लेते थे शरण

उड़ीसा से बरेली पहुंचकर बदमाशों ने रेलवे जंक्शन की धर्मशाला में ठिकाना बनाया था। इसके अलावा इज्जतनगर के एक गांव में फ्भ्00 रुपए में किराये पर कमरा लेकर भी रहे थे। बदमाश बरेली अप्रैल में आए थे और रेलवे जंक्शन के आसपास मोबाइल, पर्स व चेन लूटने की वारदातों को अंजाम दिया था। उसके बाद जून में ज्वैलरी शॉप में टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम दिया था। बरेली पुलिस की मॉडल टाउन और सैटेलाइट पर दो बार बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी, लेकिन पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। बदमाश बरेली में फेरी से कपड़ा बेचने के बहाने रेकी करते थे।

बिस्किट और तंबाकू से बनाते थे मैला

पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा बदमाशों ने किया है। पुलिस, सर्राफ और पब्लिक जिसे मैला समझती थी वह मैला नहीं बल्कि बिस्किट और तंबाकू का मिक्सर होता था। बदमाश असली लगने के लिए उड़ीसा की तम्बाकू मिलाते थे ताकि गंध भी आए। बदमाशों ने बताया कि मैला बनाने की ट्रेनिंग उनके गांव में आकर आंध्र प्रदेश के तीन बदमाशों ने दी थी।

फ्ख् लाख का बेच चुके हैं माल

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह बरेली में लूट के बाद माल लेकर उड़ीसा चले जाते थे। वह बरेली से लूटी हुई अब तक फ्ख् लाख की ज्वैलरी उड़ीसा में एक ज्वैलर को बेच चुके हैं। कुछ ज्वैलरी महिलाओं को भी पहनने के लिए दी है। अब पुलिस टीम बदमाशों को रिमांड पर लेकर माल बरामदगी के लिए उड़ीसा जाएगी।