- योजना के अंतर्गत पंजीकरण कराने वाले उपभोक्ताओं का सरचार्ज होगा माफ

- उपभोक्ताओं की मांग पर विभाग ने फिर 25 फरवरी तक बढ़ाई रजिस्ट्रेशन कराने की डेट

------------

1.68 -उपभोक्ता हैं शहर में

20 -हजार उपभोक्ता 10 हजार से अधिक के बकायेदार

90 करोड़ का बिजली बिल शहर में बकाया

25 फरवरी तक बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की डेट

--------------

बरेली :

शासन की ओर से लागू की गई ओटीएस यानि एक मुश्त समाधान योजना से शहर के करीब 7565 बिजली उपभोक्ता लाभांवित होंगे। फ्राईडे को इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराने की समय सीमा समाप्त हो गई। इन उपभोक्ताओं को योजना के तहत बकाया बिजली बिल पर लगाए गए सरचार्ज की छूट मिलेगी। उपभोक्ताओं की मांग पर विभाग ने योजना के तहत रस्ट्रिेशन कराने की डेट 25 फरवरी तक बढ़ा दी है।

100 परसेंट ब्याज होगा माफ

सरकार ने पावर कॉरपोरेशन के उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए आटीएस योजना शुरू की है। इसके तहत शहरी क्षेत्र में दो किलोवाट तक के उपभोक्ता और ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू एवं निजी उपभोक्ता योजना के तहत पंजीकरण कराकर लाभ ले सकते हैं। इस योजना में 100 फीसदी सरचार्ज की छूट दी जा रही है। रजिस्ट्रेशन के समय उपभोक्ताओं को बकाया की 30 फीसदी राशि जमा करनी होगी।

22 करोड़ के बकायेदार आए सामने

योजना का लाभ लेने के लिए जिन 7565 उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है उन पर लगभग 22 करोड़ रुपए का बिल बकाया है, जिसमें लगभग 30 परसेंट सरचार्ज भी शामिल है। विभागीय आंकड़ों के अनुसार इन उपभोक्ताओं का पूरा सरचार्ज माफ किया जाएगा और उन्हें केवल मूल बिल का ही भुगतान करना होगा।

90 करोड़ का है बकाया

शहर में 1.68 लाख बिजली उपभोक्ता हैं। इनमें से लगभग 20 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर 10 हजार रुपए से अधिक का बिल बकाया है। विभागीय आंकड़ों के अनुसार शहर में लगभग 90 करोड़ रुपए का बकाया बिजली बिल उपभोक्ता दबाए बैठे हैं।

जिन्होंने नहीं कराया पंजीकरण उनका कटेगा कनेक्शन

अधीक्षण अभियंता एनके मिश्रा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं ने योजना के तहत पंजीकरण नहीं कराया है उनके कनेक्शन काटे जाएंगे। बकायेदारों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से ही सरकार ने योजना लागू की थी। जिससे अधिक से अधिक उपभोक्ता योजना से लाभांवित हो सके।