RANCHI : सिमडेगा जिले के महाबुआंग जंगल में पीएलएफआई के साथ मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन दिया जाएगा। डीजीपी डीके पांडेय ने यह घोषणा की है। मंगलवार को वे आईजी अरुण कुमार के साथ सिमडेगा पहुंचकर पुलिसकर्मियों की पीठ थप-थपाकर उनका हौसला बढ़ाया। मालूम हो कि सोमवार की शाम पुलिस व पीएलएफआई मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए थे।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

पीएलएफआई के साथ मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। सिमडेगा के एसपी राजीव रंजन के मुताबिक, इस इलाके में नक्सलियों के जमा होने की खबर मिली है, जिस वजह से मंगलवार को भी यहां पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। गौरतलब है कि बानो पुलिस ने आठ लोगों को उस वक्त हिरासत में लिया था, जब वे पीएलएफआई में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

एक नक्सली की शिनाख्त

पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए पीएलएफआई के दो नक्सलियों में से एक की शिनाख्त कर ली गई है। इसकी पहचान विमल पाइक के रूप में हुई। वह कुख्यात दिनेश गोप दस्ते के हार्डकोर सदस्य गुजू गोप का बॉडीगार्ड था। हालांकि, मुठभेड़ में ढेर दूसरे नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस इस बाबत छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस ने मौके पर से एक एके-47, दो रायफल, एक पिस्टल व तीन बाइक बरामद किए थे।

स्पेशल कैंप कल

बीएसएनएल की ओर से गुरूवार को दिन के 11 से शाम चार बजे तक चेंबर भवन में स्पेशल कैंप लगाया जाएगा। इस मौके पर लैंडलाइन, ब्राडबैंड और मोबाइल फोन से जुड़ी समस्याओं का निपटारा किया जाएगा। कैंप में बीएसएनएल के क्षेत्रवार एसडीई, बिलिंग और टेक्निकल टीम मौजूद रहेगी। झारखंड चेंबर के टेलिकम्यूनिकेशन सब कमिटी के चेयरमेन प्रवीण छाबड़ा ने बताया कि व्यवसायियों के फोन व इंटरनेट से जुड़ी समस्याओं के त्वरित निष्पादन के लिए यह कैंप लगाया जा रहा है। बीएसएनएल की लचर सेवा के कारण व्यवसायियों को काफी परेशानी हो रही थी। इसके बाद ही जीएम से मुलाकात कर कैंप लगाने का आग्रह किया गया, ताकि ऑन दि स्पॉट समस्याएं दूर हो सके।