-चुनाव के प्रचार के लास्ट डे बाहर किये गये प्रचार-प्रसार के लिए आये गए सारे बाहरी

VARANASI: लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के लास्ट डे पुलिस प्रशासन ने प्रचार प्रसार के लिए तमाम पार्टीज से आये बाहरी कार्यकर्ताओं को शहर से बाहर का रास्ता दिखा दिया। शनिवार को देर शाम पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में होटलों, लॉजों की तलाशी ली और चुनावी सिलसिले में शहर में डेरा डाले जो भी लोग मिले उनको तत्काल शहर छोड़ देने को कहा।

अब मिले तो होगी कार्रवाई

सिटी में चुनाव प्रचार के लास्ट डे सुबह से शाम तक चले बड़े नेताओं के रोड शो के बाद खाली हुई पुलिस ने देर शाम शहर के कैंट, कैंटोमेंट समेत घाट किनारे के गेस्ट हाउसेस और लॉजेज में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस को कैंट समेत अलग-अलग के होटल और लॉजो में कई राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता मिले। जिसके बाद पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को तुरंत शहर छोड़कर निकल जाने को कहा। पुलिस की इस छापेमारी के बाद देर रात तक अलग-अलग पार्टी के कार्यकर्ताओं का शहर छोड़ने का सिलसिला जारी रहा।

विदाई का रहा माहौल

शनिवार की शाम तमाम पार्टी ऑफिसेज का माहौल थोड़ा संजीदा रहा। देश विदेश से अपने कैंडीडेट के पक्ष में माहौल बनाने आये कार्यकर्ता नम आंखों से एक दूसरे से विदाई लेते दिखे। आम आदमी पार्टी से लेकर बीजेपी ऑफिस में कार्यकर्ता कैंपेन की यादों को अपने मोबाइल कैमरे में सहेजते रहे। कोई दिल्ली से तो कोई पंजाब से आया था। कोई हरियाणा से तो कोई राजस्थान से आया था। तकरीबन एक महीने से अधिक समय तक साथ रह कर अपने नेता को जीताने का कैंपेन चलाया लेकिन अब बारी घर लौटने की थी। पार्टी कार्यालयों में बाकायदा सभी बाहरी कार्यकर्ताओं से पांच बजे से पहले शहर को छोड़ कर चले जाने का निवेदन किया गया था।