छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बारीडीह के जाहेरटोला निवासी अनिता बेसरा (28) की हत्या ईष्र्या एवं संपत्ति पाने के लोभ-लालच में उसी के तीन छोटे भाई-बहनों द्वारा की गई थी। बुधवार को सिटी एसपी प्रशांत आनंद ने ने बताया कि अनिता बेसरा को उसके माता-पिता के द्वारा ज्यादा प्यार व मान सम्मान मिलता था। साथ ही मकान एवं संपत्ति में भी ज्यादा हिस्सा प्राप्त होता था। इस वजह से अनिता बेसरा की छोटी बहन रानी बेसरा व अन्य दो भाई बहनों में अपनी बड़ी बहन के प्रति ईष्र्या की भावना पनपने लगी। इस कारण तीनों भाई बहन ने मिलकर अनिता बेसरा की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार हथौड़ा को से बरामद कर लिया है। प्रेस कान्फ्रेंस में सिटी एसपी प्रशांत आनंद, एसडीओ सूरज कुमार, हेडक्वाटर टू डीएसपी केएन मिश्रा, सिदगोड़ा थाना प्रभारी राजदेव सिंह, गोलमुरी थाना प्रभारी श्रीनिवास, सीतारामडेरा थाना प्रभारी राजीव रंजन उपस्थित थे।

आरोपियों ने कहा

मृतका अनिता बेसरा की छोटी बहन रानी बेसरा ने पुलिस को अपने स्वीकृत ब्यान में बताया कि हम दो बहनों एवं एक भाई (दोनों ही नाबालिग) को मां-पिता के द्वारा प्यार व मान सम्मान प्राप्त नहीं होता था। मां-पिता का सारा प्यार बस बड़ी बहन अनिता को नसीब होता था। पूरे मकान में बड़ी बहन अनिता का अधिकार था। हम तीनों भाई-बहनों को घर के बाहर बाउंड्री के अंदर एक कमरा और एक बाथरुम रहने के लिए दिया गया था। इसके अलावा मां-पिता के द्वारा पैसा भी सिर्फ बड़ी बहन अनिता बेसरा को ही दिया जाता था। इसी आक्रोश में अपने खोये हुए मान सम्मान को वापस पाने और घर की संपत्ति पर अधिकार पाने की लालच में आकर अनिता बेसरा की जान ले ली।

कैसे की हत्या

रानी बेसरा ने बताया कि सुबह 10 बजे करीब उनकी बड़ी बहन अनिता बेसरा छत पर पूजा करने पहुंची थी। इसी दौरान रानी बेसरा अपनी छोटी बहन 16 वर्षिय व 12 वर्षिय नाबालिग भाई के साथ छत पर अनिता बेसरा की हत्या करने की योजना के साथ पहुंचे। रानी बेसरा ने पूजा कर रहीं बड़ी बहन अनिता का दोनों हाथ पकड़ लिया। इसके बाद छोटी बहन (16) ने अनिता बेसरा के गले में चुन्नी डाल गल्ला दबाने लगी और छोटा भाई (12)ने अनिता बेसरा के सिर पर हथौडे से प्रहार कर दिया। इसी क्रम में अनिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद तीनों ने मिलकर अनिता बेसरा के शव को पास के नाले में फेंक दिया।

4 सितंबर को नाला से मिला था शव

बारीडीह के जाहेरटोला स्कूल रोड निवासी और पंजाब नेशनल बैंक के गोलमुरी शाखा में कार्यरत 28 वर्षिय अनिता बेसरा की विगत शनिवार 4 सितंबर को विजय गार्डेन समीप नाला में अर्धनग्न अवस्था में शव बरामद किया गया था। जिसके बाद युवती की शराब पिलाकर व जहर देकर हत्या करने की बाद सामने आ रही थी। युवती के पिता के ब्यान पर केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद अनुसंधान के बाद पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है।