हालत सुधरी तो यूपीए सरकार ने लिया श्रेय
भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की सुधरती हालत देखते ही कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने इस जीत का सेहरा अपने सर बांधने की कोशिश की है. चिदंबरम ने कहा कि इंडियन इकॉनोमी में 5.7 परसेंट की ग्रोथ के लिए यूपीए सरकार की नीतियां जिम्‍मेदार हैं. उन्‍होंने कहा कि यूपीए सरकार को अनुमान था कि साल के दूसरे क्‍वार्टर तक स्थिति सुधरेगी. गौरतलब है कि चिदंबरम के अनुसार यूपीए सरकार ने पिछले साल कुछ करेक्‍टिव मीजर्स लिए थे जिसके चलते यह सुधार हुआ है.

यूपीए की नीतियों से आगे बढ़ेगी अर्थव्‍यवस्‍था

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार पर खुश होते हुए कहा कि वह इस रिजल्‍ट से काफी खुश हैं. इसकें साथ ही उन्‍होंने कहा कि अगर एनडीए सरकार यूपीए की नीतियों को पालन करती रहती है तो अर्थव्‍यवस्‍था के लिए काफी अच्‍छा रहेगा. इसके साथ ही चिदंबरम ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि 2014 से 2015 में अर्थव्‍यवस्‍था 5.5 र‍हेगी. उन्‍होंने बताया कि यूपीए सरकार ने विनिर्माण, उत्‍पाद शुल्‍क में कटौती, कोयला आपूर्ति और माइनिंग सेक्‍टर में जरूरी कदम उठाए हैं.

यूपीए ने किए थे फाईनेंशियल सर्विसेज में सुधार

इसके बाद पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार ने वित्तीय सेवा क्षेत्र में भी कई प्रयास किए थे. इन प्रयासों के चलते अर्थव्‍यवस्‍था साल के पहले क्‍वार्टर में पिछले ढाई साल के टॉप लेवल पर पहुंच गई.

Hindi News from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk