-पीएसी परिसर में गुलदार के घुसने से हड़कंप मच गया

-घेराबंदी कर वन विभाग व सीआइएसएफ के जवानों ने भगाया

-गुलदार के आतंक से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है

HARIDWAR (JNN) : गुलदार लगातार आबादी क्षेत्र की ओर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार रात को भेल के सेक्टर एक में तथा शनिवार पीएसी परिसर में गुलदार के घुसने से हड़कंप मचा। सेक्टर एक में घुसे गुलदार को किसी तरह घेराबंदी कर वन विभाग व सीआइएसएफ के जवानों ने भगाया, जबकि पीएसी परिसर में दिखा गुलदार पास की ही झाडि़यों में दुबक गया। गुलदार के आतंक के कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

गुलदार आबादी क्षेत्र में घुस रहा

राजाजी नेशनल पार्क की हरिद्वार रेंज से हर रोज गुलदार आबादी क्षेत्र में घुस रहा है। हरिद्वार औद्योगिक क्षेत्र के बाद अब गुलदार भेल क्षेत्र में सक्रिय हो गया है। शुक्रवार रात दस बजे के करीब गुलदार भेल सेक्टर एक के पास स्थानीय लोगों को दिखा। गुलदार के आबादी क्षेत्र में घुसने की सूचना से भेल क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया।

कर्मचारी मौके पर पहुंचे

स्थानीय लोगों ने वन विभाग व सीआइएसएफ के अधिकारियों को गुलदार के घुसने की सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग व सीआइएसएफ के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद घेराबंदी कर गुलदार को राजाजी पार्क के जंगल की ओर भगाया। शनिवार शाम साढ़े तीन बजे के करीब ब्0वीं वाहिनी पीएसी परिसर में जवानों को गुलदार दिखा। गुलदार के दिखाई देने की सूचना पीएसी अधिकारियों ने वन विभाग को दी।

गुलदार झाडि़यों में दुबक गया

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक गुलदार पास की ही झाडि़यों में दुबक गया। हरिद्वार रेंज के रेंज अधिकारी मान सिंह ने बताया कि कि शुक्रवार रात को भेल के सेक्टर एक तथा शनिवार शाम पीएसी में गुलदार के घुसा था। पीएसी परिसर में घुसा गुलदार रानीपुर नदी के आस पास की झाडि़यों में दुबक गया है। वन कर्मियों को मौके पर तैनात किया गया है।