-पुलिस लाइन चौराहे पर पीएसी की बस के चपेट में आने से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से हुए घायल

-मौके पर जुटे आसपास के लोगों ने विरोध जताया तो पीएसी के जवान भड़के

-रायफल तानने पर भी नहीं हटे लोग तो लाठी पटककर खदेड़ा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पुलिस लाइन चौराहे पर बुधवार की शाम पीएसी के बस ने एक बाइक पर सवार दो युवकों को कुचल दिया। उनकी गंभीर हालत को देखकर आसपास के लोग जुट गए और आक्रोश जताने लगे। बस में सवार जवानों को यह रास नहीं आया। बस से उतकर पब्लिक पर रायफल तान दी। गोली मारने की धमकी देने लगे। इससे भी लोग नहीं डरे तो लाठी पटकर उन्हें खदेड़ दिया। पीएसी जवानों का तांडव देर तक चलता रहा। घायल बाइक सवारों में एक की हालत गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है। दूसरे का इलाज दीनदयाल अस्पताल में जारी है।

चढ़ा पब्लिक का पारा

पलहीपट्टी चोलापुर का रहने वाला विजय वर्मा (24 वर्ष) व वीरेंद्र कुमार पटेल (22 वर्ष) राजगीर हैं। दोनों काम खत्म होने के बाद शाम को बाइक से घर लौट रहे थे। पुलिस लाइन चौराहे के पास पहुंचे थे तभी विश्वनाथ मंदिर -ज्ञानवापी ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन से पीएसी जवानों निकली बस की चपेट में आ गए। लहूलुहान होकर दोनों सड़क पर गिर पड़े। सड़क उनके खून से लाल हो गयी। बाइक सवारों की गंभीर हालत देखकर आसपास के लोग मदद के लिए भागे हुए उनके पास पहुंचे। लेकिन बस में मौजूद पीएसी के जवानों ने बस से बाहर निकलना भी गंवारा नहीं किया। मौके पर जुटी भारी भीड़ का यह देखकर पारा चढ़ गया।

जवानों ने मचाया उत्पात

पीएसी जवानों का रवैया देखकर नाराज लोगों ने उन्हें बस से बाहर आकर घायल युवकों की मदद के लिए कहा। यह बात जवानों को नागवार गुजरी। कुछ जवान बस से उतरे और हाथ में थामी रायफल पब्लिक पर तान दी। कुछ ने तो रायफल की बोल्ट भी खींच लिया। बस ट्रीगर दबना था और गोलियां तड़तड़ा जातीं। इससे पब्लिक में भगदड़ की स्थिति हो गयी। गिरते-पड़ते हुए लोग जान बचाने की गरज से इधर-उधर भागने लगे। घायल युवकों को सड़क पर ही छोड़कर पीएसी के जवान बस में बैठकर जाने की तैयारी करने लगे तो पब्लिक एक बार फिर जुट गयी। कुछ लोग हाथ में लाठी-डण्डा और पत्थर आदि लेकर बस के सामने खड़े हो गए। एक बार फिर पीएसी के जवान बस से बाहर निकले और लाठी लेकर पब्लिक को दौड़ा लिया। एक बार भगदड़ मच गयी। लोग जवानों की नाराजगी से बचने के लिए जिधर जगह मिली उधर भाग निकले। दूर तक लोगों को खदेड़ने के बाद पीएसी के जवान लौटे और बस में सवार होकर मकबूल आलम रोड की ओर निकल गए। पब्लिक ने घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया। वीरेंद्र की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।