-सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे, हो चुकी है युवती समेत दो की मौत

- आए दिन हो रहा हादसा, गुस्साए लोगों ने सड़क पर पर रोपी धान

RANCHI: एनएच-फ्फ् की बदहाली से नाराज लोगों ने शुक्रवार की दोपहर सड़क पर ही धान रोप दिया। धन रोपनी का काम सिदरौल के लोगों ने किया। लोगों का आरोप था कि एनएच-फ्फ् पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। इन गडढों से आए दिन एक्सीडेंट वगैरह होता रहता है। लोगों को इस रोड पर चलने में कठिनाई हो रही है। फिर भी सरकार इस रोड की मरम्मत पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। जहां रोड ठीक है, उसे ही ठेकेदार और इंजीनियर द्वारा पिच अप किया जा रहा है।

गड्ढे ने दो की ले ली है जान

ख्फ् सितंबर को नामकुम थाना क्षेत्र के सिदरौल तिवारी धर्मकांटा के समीप बने गड्ढे की वजह से युवक रौशन कुमार की जान चली गई थी। वह कांके थाना क्षेत्र के सुकुरहुटटू गांव का रहनेवाला था। उसके पूर्व उसी जगह पर स्कूटी पर सवार एक युवती दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। युवती का अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। धनरोपनी कार्यक्रम में मुख्य रूप से सिदरौल के सुनील साहू, दिनेश सिंह, शंकर सिंह, विजेंद्र राम, दिलीप मुंडा, हेमंत लोहार समेत कई लोग शामिल थे।

विनोद बने चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष

मेन रोड स्थित चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति का गठन शुक्रवार को किया गया। जैनेन्द्र प्रसाद को मुख्य संरक्षक, जितेन्द्र प्रसाद को संरक्षक, विनोद टेकरीवाल को अध्यक्ष, मनमोहन शर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष, राजू वर्मा को महासचिव, रामानंद ठाकुर को वरीय उपाध्यक्ष, ओम प्रकाश व कमल घोष उपाध्यक्ष, प्रदीप वर्मा, बबलू वर्मा, संतोष व सतीश को मुख्य संचालक बनाया गया है। इसके अलावा दर्जन भर लोगों को पूजा कमिटी में रखा गया है। क्97ख् में गठित चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति की ओर से इस पर पंडाल निर्माण का बजट क्0 लाख का रखा गया है। इसमें केंद्र व राज्य सरकार के आदर्श ग्राम योजना को दर्शाया जाएगा।