-नेशनल बुक फेयर में पहुंची नई दिल्ली की पदम बुक कंपनी

dhruava.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: अगर आप अंग्रेजी पढ़ने और लिखने की कला सीख लिए हैं या सीख रहे हैं या अपने जीवन में धारा प्रवाह अंग्रेजी बोलना चाहते हैं तो नेशनल बुक फेयर आपका स्वागत करने के लिए तैयार है। यह बुक फेयर आपको ऐसी सुविधा दे रहा है कि आप महज सौ रुपए खर्च कर नॉवेल से लेकर कहानी और चिंतकों की बड़ी-बड़ी तीन पुस्तकें खरीद सकते हैं। इसके लिए नई दिल्ली से आई पदम बुक कंपनी का स्टॉल आपका इंतजार करता मिलेगा।

बीस रुपए में बच्चों की पुस्तक

कंपनी के स्टॉल पर कोई भी तीन पुस्तक लें आपको सिर्फ सौ रुपए ही देना होगा। कंपनी ने छोटे बच्चों के लिए भी आकर्षक सुविधा प्रदान की है। स्टॉल पर क्लास एक से लेकर पांचवीं तक के बच्चों के लिए अंग्रेजी वर्णमाला, कलर बुक व बच्चों की एक्टिविटी पर आधारित आकर्षक रंग-बिरंगी पुस्तकों की कीमत महज बीस रुपए रखी गई है।

कीमत नहीं, पाठकों की फिक्र

स्टॉल पर द वेब राइडर जैसी पुस्तक की कीमत छह सौ रुपए है। लेकिन दो अन्य पुस्तकों की खरीद पर कुल तीन पुस्तकों की कीमत सौ रुपए ली जाएगी। इसी तरह ईस्ट ऑफ द सन की कीमत दो सौ रुपए और डाउन द रोड पुस्तक की कीमत 195 रुपए हैं। लेकिन उसे भी दो अन्य पुस्तकों के साथ सौ रुपए में दिया जाएगा। कंपनी के सेल्स मैनेजर प्रदीप वर्मा ने बताया कि देशभर में पाठकों की चिंता करते हुए कंपनी अपनी पॉलिसी के तहत बड़े-बड़े प्रकाशकों से पुस्तकों की खरीद करती है और उसे बुक फेयर में बिक्री के लिए ले जाया जाता है।

स्टॉल की खासियत

- तीन साल के अंतराल पर पहुंची पदम बुक कंपनी के स्टॉल पर दस हजार पुस्तकों का खजाना उपलब्ध है।

-इस साल जनवरी में दिल्ली व मुम्बई में खरीदी गई चार हजार नई पुस्तकें स्टॉल पर मौजूद हैं।

-बच्चों से लेकर युवाओं के लिए मौजूद सभी दस हजार पुस्तकें रीडिंग हैबिट पर आधारित हैं।

अंग्रेजी आज के दौर की जरूरत बन गई है। इस बार पाठकों को कम से कम कीमत में अधिक से अधिक पुस्तकों की खरीद करने के लिए सुविधा प्रदान की गई है। कोई भी तीन पुस्तक की खरीद पर पाठक को सिर्फ सौ रुपए देने होंगे।

-प्रदीप वर्मा, सेल्स मैनेजर, पदम बुक कंपनी