- हाथ में था सुसाइड नोट, तीन अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप

- पत्नी से आरोपी अफसरों को सजा दिलाने की जताई अंतिम इच्छा

LUCKNOW : होम क्रेडिट फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर जान दे दी। कर्मचारी के हाथ का लिखा दो पन्ने का सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है। जिसमें कंपनी के तीन अफसरों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए पत्नी से उन्हें सजा दिलाने की इच्छा जताई है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर जांच शुरू की तो कंपनी में तीनों अफसर गायब मिले।

अकेला था घर में

अभिषेक गुप्ता (30) एक होम क्रेडिट फाइनेंस कंपनी में काम करता था। वह कैसरबाग के रिसालदार पार्क में पत्‍‌नी अंकिता और बेटे शुभ के साथ रहता था। जबकि उसकी मां और भाई छितवापुर में रहते हैं। कुछ दिन पहले अभिषेक की पत्‍‌नी बेटे के साथ अयोध्या स्थित मायके गई थी। गुरुवार सुबह अभिषेक की मां ने उसे फोन किया जो उठा नहीं। इस पर उसने अभिषेक के दोस्त पिंटू को उसके घर भेजा।

दो पन्ने का सुसाइड नोट

करीब 11 बजे पिंटू जब अभिषेक के घर पहुंचा तो उसका शव जीने की रेलिंग में रस्सी के सहारे लटक रहा था। अभिषेक का शव देखते ही पिंटू ने शोर मचाया और पुलिस के साथ परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही कैसरबाग पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस को अभिषेक के हाथ का लिखा दो पन्ने का सुसाइड नोट मिला।

तीन अफसरों पर आरोप

इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय ने बताया कि अभिषेक ने सुसाइड नोट में कंपनी के तीन अफसरों पर बेवजह प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उसने सुसाइड नोट में अपनी पत्नी से तीनो अफसरों को सजा दिलाने की बात भी लिखी है।

बाक्स

तीनों अफसर मिले गायब

इंस्पेक्टर कैसरबाग ने बताया कि सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस की टीम अभिषेक के दफ्तर भी गई। वहां वह तीनों अधिकारी नहीं मिले। छानबीन में पता चला कि वे मच्र्युरी पर है। लेकिन वह वहां भी नहीं मिले। जल्द ही तीनों अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। अभी तक इस संबंध में परिजनों ने कोई शिकायत नहीं की है।