-जनपद के स्कूलों में 16 व 17 जनवरी को आयोजित होगी पेंटिग प्रतियोगिता

Meerut : सीसीएसयू के बृहस्पति भवन में गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम बी। चन्द्रकला ने विभिन्न स्कूलों से आए प्रधानाचायों को 16-17 जनवरी को होने वाली पेटिंग प्रतियोगिता के लिए प्रेरित किया। चयनित पेटिंग का 22 जनवरी को कैलाश प्रकाश स्टेडियम में प्रदर्शन होगा।

स्कूल होंगे हिस्सेदार

उन्होंने कहा कि मतदान करना हर भारतीय नागरिक का क‌र्त्वय है इसलिए मतदाता को जागरूक करने के उद्देश्य से 16 व 17 जनवरी को जनपद के सभी स्कूलों में पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) योजनान्तर्गत जनपद में पेटिंग के माध्यम से मतदान प्रतिशत को बढ़ाने व मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग हेतु जागरूक करना प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य है। जनपद के सभी 210 विद्यालयों द्वारा 10-10 मीटर की मतदाता जागरूकता पेटिंग बनाई गई है। कुल 2100 मीटर की मतदाता जागरूकता पेटिंग बनाई जाएगी।

22 को होगा पेटिंग प्रदर्शन

एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र ने बताया कि प्रतियोगिता के बाद सभी स्कूल तैयार पेंटिग को अपने नोडल स्कूल में जमा करेंगे जो उन्हें एकत्रित कर 20 जनवरी तक सुरक्षित रूप से स्टेडियम में जमा कराएंगे। 22 जनवरी को स्टेडियम में सभी पेटिंग्स का प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह, एसडीएम सदर हर्षिता माथुर, एसीएम सन्तोष बहादुर सिंह, कुमार भूपेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

इनसेट

मतदाताओं को जागरूक करेंगे स्वयंसेवक

फोटो-नेहरू

मेरठ: गुरुवार को नेहरू युवा केन्द्र के सभागार में जिला स्तरीय स्वयंसेवकों की बैठक की। राष्ट्रीय युवा दिवस के तहत स्वामी विवेकानन्द जयंती को मनाया गया। जिसमें यूएनवी जिला युवा समन्वयक आशू गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय युवा सप्ताह के दौरान जिले में कार्यक्रम कर लोगो को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। गांव में मतदाता जागरूक संगोष्ठी, रैली, दौड़, लोकगीत गायन नाटक करेंगे। समन्वयक ने एक सप्ताह होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी।

-13 जनवरी-हस्तिनापुर में सास्कृतिक कार्यक्रम

-14 जनवरी-ब्लाक सुरूपुर के खिवाई में मतदाता जागरूकता रैली

-15 जनवरी-ब्लाक परीक्षितगढ़ के आसिफाबाद में जागरूकता सफाई अभियान

-16 जनवरी-ब्लॉक रोहटा के रसूलपुर जाहिद में शारीरिक स्वास्थ्य शिविर

-17 जनवरी-ब्लॉक सुरूरपुर के ग्राम हर्रा में शांति एवं सद्भावना कार्यक्रम

-18 जनवरी-ब्लॉक मवाना में ग्राम खेड़ी मनिहार में कौशल विकास एवं हस्त शिल्प प्रदर्शनी

-19 जनवरी-ब्लॉक मेरठ में शिवाजी पार्क में पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरण