- जम्मू-कश्मीर व पंजाब से चार विशेष गाडि़यों से आएगी पैरा मिलिट्री फोर्स

-यार्ड में ट्रेनों के रैक खड़ा रखने की बनाई जा रही व्यवस्था

VARANASI

विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए चार विशेष ट्रेनों से अर्धसैनिक बलों की एक दर्जन से अधिक कंपनियां बनारस आएंगी। इतनी ही गाडि़यों से जवान बनारस होते हुए गोरखपुर, देवरिया, भटनी, मऊ, गाजीपुर, बलिया भी जाएंगे। कैंट रेलवे स्टेशन पर जवानों के भोजन व चायपान की जिम्मेदारी आइआरसीटीसी यानी इंडियन रेलवे कैट¨रग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के जिम्मे होगी।

चार स्पेशल ट्रेंस

चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर व पंजाब से चार विशेष ट्रेनें बनारस के लिए आएंगी। इनमें एक दर्जन से अधिक कंपनियां होंगी। यह जवान बनारस में चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे। इनकी ट्रेनों के रैक कैंट रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी करने की व्यवस्था बनाई जा रही है ताकि अन्य गाडि़यों के परिचालन में कोई बाधा न आए।

दो दिन पहले पहुंचेंगी

वोटिंग डेट के दो दिनों पहले सभी स्पेशल ट्रेनें कैंट स्टेशन आ जाएंगी। चौथे दिन यानी नौ मार्च को सभी गाडि़यां वापस रवाना की जाएंगी। वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक एके पांडेय कहते हैं कि जवान बनारस पहुंचने के बाद सिविल क्षेत्र में चले जाएंगे। स्टेशन परिसर में उनके खानपान की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगी। रेलवे का संबंध केवल ट्रेनों को कैंट तक लाना और चुनाव बाद वापस भेजना है।