-26 दिसंबर से जंक्शन से एक दर्जन ट्रेनों का संचालन बंद होने का मेमो नहीं आया

-दिन भर इंक्वायरी और स्टेशन मास्टर केबिन में जानकारी के लिए परेशान रहे मुसाफिर

BAREILLY: ख्म् से फ्क् दिसंबर तक जंक्शन से करीब एक दर्जन ट्रेनों का संचालन बंद किए जाने की खबर से वेडनसडे को दिन भर पैसेंजर्स हलकान रहे। वेडनसडे को इंक्वायरी और कंट्रोल रूम पर लोगों का तांता लगा रहा। भीड़ थर्सडे से ही ट्रेनों का संचालन बंद होने की आशंका से जानकारी जुटाने में परेशान रही। वहीं रेलवे की ओर से ट्रेनों का संचालन बंद किए जाने का कोई मेमो रिसीव न होने से इंक्वायरी और कंट्रोल रूम का स्टाफ भी कंफ्यूजन का शिकार रहा। इंक्वायरी के पास ट्रेनों का संचालन बंद होने की कोई ठोस जानकारी न होने से रेलवे स्टाफ पैसेंजर्स को इस बारे में जवाब न दे सके। जिस पर लोगों में नाराजगी और निराशा दोनों रही।

ख्म् से बंद होनी है ट्रेनें

बरेली जंक्शन और एनईआर इज्जतनगर के सिटी स्टेशन के बीच सभी यार्ड की लाइन का सिग्नल कनेक्टिविटी का काम ख्म् दिसंबर से शुरू होने की सुगबुगाहट है। जिसके चलते जंक्शन से करीब एक दर्जन ट्रेनों का संचालन फ्क् दिसंबर तक बंद किया जाना है। इन ट्रेनों में आला हजरत एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, बरेली वाराणसी एक्सप्रेस, इलाहाबाद पैसेंजर, त्रिवेणी एक्सप्रेस, मुरादाबाद-अलीगढ़ पैसेंजर और वाराणसी पैसेंजर सहित अन्य ट्रेने शामिल हैं।

बंद किया कंट्रोल रूम का दरवाजा

ट्रेनों का संचालन रद होने की सुगबुगाहट पर वेडनसडे को इंक्वायरी में लोग इस बाबत सवाल करते रहे। इंक्वायारी से जवाब न मिलने पर लोग कंट्रोल रूम की ओर दौड़े। यहां लोगों के सवालों से परेशान हो स्टेशन मास्टर ने केबिन का दरवाजा ही अंदर से बंद कर दिया। इंक्वायरी के स्टाफ की ओर से फोन कर जानकारी मांगने की कोशिश की गई तो उन्हें भी कोई जवाब न दिया गया। इसके बाद कंट्रोल रूम के बाहर ट्रेनों के रद होने की जानकारी न होने की एक नोटिस चस्पा कर दी गई।

शहीद और अमृतसर एक्सप्रेस ख्0 घंटे लेट

सर्दी के सितम के बीच ट्रेनों में भी एक दूसरे से सबसे ज्यादा लेट रहने की होड़ सी दिख रही है। ट्यूजडे को हिमगिरी एक्सप्रेस के ख्म् घंटे लेट चलने के बाद शहीद एक्सप्रेस और अमृतसर एक्सप्रेस भी करीब ख्0 घंटे की देरी से ट्रैक पर रफ्तार भर रही हैं। वेडनसडे को जंक्शन की डाउनलाइन रूट पर क्ब्क्भ्ब् अमृतसर-कानपुर एक्सप्रेस क्9.फ्0 घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही है। यही हाल क्ब्म्7ब् शहीद एक्सप्रेस का है। यह ट्रेन भी क्9.फ्0 घंटे की देरी से चल रही है। वहीं दिल्ली मुरादाबाद की ओर अपलाइन रूट पर क्ब्म्ब्9 सरयू यमुना एक्सप्रेस भी क्9 घंटे लेट है। इसके अलावा उपासना सुपरफास्ट म् घंटे, सियालदाह फ् घंटे, जननायक म् घंटे, अमरनाथ 7 घंटे, जनसेवा 8 घंटे और पंजाब मेल फ् घंटे की देरी से है।