चार सदस्यीय पीठ ने सुनाया फैसला
इस्लामाबाद (आईएएनएस)।
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान में बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने हाफिज सईद की पार्टी मिली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने के आवेदन को खारिज कर दिया है। अब्दुल गफ्फार सूमरो की अध्यक्षता वाली आयोग की चार सदस्यीय पीठ ने अपने फैसले में एमएमएल को राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकृत करने से इनकार कर दिया। पीठ ने अपने एक बयान में कहा है कि गृह मंत्रालय की टिप्पणियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

गृह मंत्रालय ने जताई थी आपत्ति

बता दें कि मंत्रालय ने एमएमएल का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद- दावा (जेयूडी) के नेता सईद से होने के चलते उसे राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकृत किए जाने को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी। इस फैसले के बाद एमएमएल ने कहा कि चुनाव आयोग का यह निर्णय इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के उन आदेशों का उल्लंघन करता है, जिसमें साफ़ शब्दों में कहा गया था कि बिना किसी संकोच के राजनीतिक पार्टी के तौर पर एमएमएल को पंजीकृत किया जाए।

25 जुलाई को होना है चुनाव
गौरतलब है कि पाकिस्तान में आम चुनाव 25 जुलाई को होना है। इसी चुनाव के मद्देनजर हाफिज सईद ने पिछले साल अगस्त में अपनी पार्टी एमएमएल तैयार की थी। हाफिज इस आम चुनाव में 200 से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में उतारने वाला था और चुनाव में बहुमत पाने के लिए वह पिछले महीने से ही अपनी पार्टी के लिए पाकिस्तान में जोरो से चुनाव प्रचार कर रहा था।

पकिस्तान चुनाव आयोग को एक बार फिर कोर्ट में घसीटेगी हाफिज सईद की पार्टी

हाफि‍ज सईद पर अमरीका की नजरें टेढ़ी, यह रहे टॉप 5 आतंकी जिनकी उसे है तलाश

International News inextlive from World News Desk