गढ़ रोड स्थित नोबल पब्लिक स्कूल की एसेंबली में हुई नारेबाजी

पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने पर बवाल, गेट फांदकर घुसे भाजपाई

Meerut़ रोड स्थित नोबल पब्लिक स्कूल में तीन छात्रों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद शहर का माहौल गरमा गया। गुरुवार को भाजपाइयों और हिंदूवादियों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया और छात्रों पर कार्रवाई की मांग की। हंगामा बढ़ता देख स्कूल प्रबंधन ने छात्रों के निष्कासन की बात कह दी। हालांकि बाद में स्कूल ने एक कमेटी गठित कर दी है जो पूरे प्रकरण की जांच करेगी। जांच के दोषी पाए जाने पर ही छात्रों के खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई होगी।

एसेंबली में नारेबाजी

बीते बुधवार को नोबल पब्लिक स्कूल की एसेंबली में भी ¨हदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इसी बीच तीन छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। प्रकरण कुछ भाजपा नेताओं की जानकारी में आया तो गुरुवार को भाजपाई स्कूल में जा धमके। भाजयुमो के महानगर उपाध्यक्ष शंभू पहलवान के नेतृत्व में स्कूल के गेट पर पहुंचे। भाजपा नेताओं ने गेट न खुलने पर जमकर हंगामा किया और गेट फांदकर स्कूल में घुस गए। वंदे मातरम के नारे लगाते हुए उन्होंने आरोपी छात्रों पर कार्रवाई की मांग की।

पहुंची पुलिस

घटनाक्रम की जानकारी पर मेडिकल थाना पुलिस भी पहुंच गई। इस बीच भाजपा नेताओं की स्कूल पि्रंसिपल से जमकर नोकझोंक भी हुई। हंगामे के चलते स्कूल प्रबंधन ने तीनों छात्रों को निष्कासित करने की घोषणा करते हुए थाने में तहरीर भी दी। तीनों छात्र हापुड़ अड्डा, किठौर और मुंडाली के रहने वाले हैं। हालांकि, वहीं शाम को निष्कासन की कार्रवाई से इनकार करते हुए प्रिंसिपल ने कहा कि जांच कमेटी के निर्णय के बाद ही छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

---

हमें घटना की असल जानकारी नहीं है। भीड़ स्कूल में शोर मचाते हुए पहुंची थी। शिक्षकों व अन्य बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए निष्कासन की बात कही थी। हालांकि, अब एक जांच कमेटी बना दी है, जिसकी रिपोर्ट के बाद ही छात्रों को निष्कासित करने पर फैसला होगा।

-संतोष मेहता, प्रिंसिपल, नोबल पब्लिक स्कूल

---

स्कूल प्रबंधन ने तहरीर दी थी, लेकिन बाद में बताया कि हंगामे के चलते उन्होंने मजबूरी में लिखकर दिया था। सच्चाई जानने के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मांगी है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन ने एक्सपर्ट को बुलाया है। फुटेज देखकर अगली कार्रवाई की जाएगी।

-कैलाश चंद, एसओ मेडिकल