सिक्यूरिटी चेक का वीडियो वायरल
अमेरिका में हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खक्कान अब्बासी के सिक्यूरिटी चेक का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा गया है कि न्यू यॉर्क एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री खक्कान की चेकिंग बिलकुल आम नागरिकों की तरह की जा रही है। वे अपनी टीशर्ट और बेल्ट टाइट कर रहे हैं। इसके बाद वे काउंटर पर रखा अपना कोट और बैग उठाकर सिक्यूरिटी चेक की ओर आगे बढ़ते हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में आक्रोश
इस खबर को लेकर पाकिस्तानी मीडिया में काफी आक्रोश देखा जा रहा है, उनका कहना है कि किसी देश के प्रधानमंत्री कि इस तरह से तलाशी लेना प्रोटोकॉल के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि 'यह प्रधानमंत्री का निजी दौरा था, लेकिन फिर भी उनके पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है। ऐसे में उनकी जांच करना कानूनी रूप से गलत है।' इसके अलावा बता दें कि सिक्यूरिटी जांच का वीडियो भी पाकिस्तानी मीडिया द्वारा ही अपलोड किया गया है।

पिछले हफ्ते भी निजी दौरे पर
जानकारी के मुताबिक पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते भी अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। उस समय उन्होंने अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मुलाकात की। उस दौरान दोनों ने टेररिज्म को लेकर बातचीत की। हालांकि उस वक्त अब्बासी को इस तरह की तलाशी का सामना नहीं करना पड़ा था।

कई प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका
बता दें कि पाक पीएम की चेकिंग से ठीक पहले अमेरिका ने सात पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था। कहा जा रहा है कि अमेरिका अभी पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत कई प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि इसके पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी।

International News inextlive from World News Desk