- जेल जाने के डर से प्रेमी ने उठाया कदम

- गुलरिहा एरिया के ठाकुरपुर नंबर दो का मामला

GORAKHPUR: घर से भागे प्रेमी जोड़े की शादी पंचायत ने करा दी। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में युवक ने प्रेमिका को स्वीकार कर लिया। लगन शुरू होने के ठीक एक दिन पहले गांव में बैंड बजने को लेकर कौतूहल रहा। दुल्हन की विदाई देखने के लिए लिए आसपास गांवों के लोग जमा रहे। मामला गुलरिहा एरिया के ठाकुरपुर नंबर दो गांव के बोहा टोला का है जहां जेल जाने के बजाय प्रेमी ने शादी करने का फैसला लिया।

डेढ़ साल से था प्रेम संबंध

ठाकुरपुर नंबर दो गांव के बोहा टोला निवासी युवती का प्रेम संबंध गांव के एक युवक से हो गया। करीब डेढ़ साल से दोनों एक दूसरे से चोरी छिपे मिलते रहे। दोनों के घरवालों को उनके प्रेम संबंध की जानकारी हुई तो बवेला मच गया। उनके मिलने-जुलने पर बंदिशें लग गई। इससे आजिज आकर प्रेमी जोड़ा घर से फरार हो गया। नौ अप्रैल को दोनों अचानक लापता हो गए। घरवालों को यह समझते देर न लगी कि वह भाग गए हैं। काफी प्रयास के बाद घरवालों ने उनको खोज निकाला।

बुलाई पंचायत, हुआ फैसला

प्रेमी जोड़े के फरार होने पर परिजन खुद उनकी तलाश में जुट गए। 11 अप्रैल को प्रेमी ने युवती को गांव पहुंचा दिया। खुद छिपकर अपनी रिश्तेदारी में चला गया। पुलिस में शिकायत करने से दोनों परिवारों की बदनामी होती। इस वजह से लोग समस्या के समाधान के बारे में सोचने लगे। दोनों पक्षों के बीच चार दिन तक पंचायत चलती रही, लेकिन आरोपी शादी के लिए तैयार नहीं हुआ। गुरुवार को लड़की पक्ष के लोगों ने केस दर्ज कराने को कहा तो वह झट से तैयार हो गया। आनन-फानन में गांव के प्राइमरी स्कूल में दोनों की शादी करा दी गई। भटहट के पनसाई का मूल निवासी युवक के पिता को बोहा में नेवासा पर प्रॉपर्टी मिली है।