- संबंध जग जाहिर होने पर घरवालों ने प्रेमी के घर पहुंचाया

-अब घर में रखने से मुकर रहा प्रेमी, दोनों बीच थे प्रेम संबंध

गुलडि़या : सिरौली इलाके के एक गांव में पंचायत ने प्रेमिका को प्रेमी के घर ही रहने का फरमान सुनाया है। हुआ यूं कि प्रेमी और प्रेमिका के संबंध जग जाहिर हुए तो युवती के घरवालों ने उसे प्रेमी के घर पहुंचा दिया। लेकिन कुछ दिन बाद प्रेमी ने प्रेमिका को घर में रखने से ही इनकार कर दिया था। आखिर पंचायत हुई।

आपत्तिजनक हालत में देखा

सिरौली के गांव गुरुगांव में यह मामला एक की बिरादरी का है। युवक-युवती का काफी दिनों से अफेयर चल रहा है। दोनों के परिवार के लोगों इसकी जानकारी भी थी। इस नाते घरवालों ने दोनों को रोकने का प्रयास भी किया लेकिन दोनों नहीं माने। होली के दिन उन दोनों को प्रेमिका के परिवार वालों ने आपत्तिजनक हालत में देख लिया।

पंचायत ने सुनाया फैसला

उसी दिन घरवाले लड़की को लेकर प्रेमी के घर गए। लड़के के परिजनों को पूरी बात बताकर उसे घर पर ही छोड़कर चले आए। उसके बाद प्रेमी के घरवालों ने उसे प्रताडि़त कर घर से निकालने की कोशिश की। मामला ने तूल पकड़ा तो वेडनसडे को पंचायत हुई। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद पंचायत में तय हुआ कि अब लड़की प्रेमी के घर में ही रहेगी।

विवाह करने का प्रस्ताव

पंचायत में लड़की पक्ष के लोगों ने यह बात भी कही कि यदि लड़का पक्ष चाहे तो बरात लेकर आ जाएं या फिर मन्दिर में शादी हो जाए। हालांकि इस बात पर लड़का पक्ष तैयार नहीं हुआ। फिलहाल लड़की प्रेमी के घर में ही रह रही है। मामले में किसी भी पक्ष की ओर से पुलिस में कोई सूचना नहीं दी गई है। यह फैसला गांव में ही नहीं इलाके में भी चर्चा का बिषय बना हुआ है।