फीरोजाबाद। मंगलवार को फिर भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी। दफ्तरों एवं घरों में बैठे लोग सहम गए। कहीं कुर्सी हिल उठी तो कहीं मेज कंपकंपाती नजर आई। कईयों ने खुद को चक्कर आता महसूस किया। करीब 12 बजकर 40 मिनट पर आए यह झटके करीब 30 सेकंड तक महसूस हुए, लेकिन झटकों का खौफ करीब 15 से 20 मिनट तक छाया रहा। जिन्होंने झटकों को महसूस किया, उनकी फिर से काफी देर तक कमरे के अंदर जाने की हिम्मत नहीं हुई।

हर जगह लगे झटके

फीरोजाबाद से लेकर टूंडला, शिकोहाबाद, जसराना तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। दोपहर में एकाएक धरती हिल उठी। घरों में किचन में बर्तन हिल उठे तो दफ्तरों में बैठे लोगो को अपनी कुर्सी हिलती हुई महसूस हुई। खौफ के चलते हर कोई घर से बाहर की तरफ दौड़ पड़ा। शहर के प्रमुख एमजी बालिका इंटर कॉलेज में स्कूल की छुट्टी के बाद में कर्मचारी दफ्तर में बैठे काम कर रहे थे।

बाहर निकले कर्मचारी

भूकंप के झटकों को महसूस करते ही सभी कर्मचारी स्कूल के परिसर में आ गए। इधर नजदीक ही एक भवन का निर्माण कनरे वाले श्रमिकों में खलबली मच गई। रे¨लग हिलते हुए देख कर काम में लगे हुए महिला एवं पुरुष श्रमिक तुरंत नीचे की तरफ दौड़ पड़े। मैदान में पहुंचने के बाद ही इन्होंने राहत की सांस ली। कटरा मुहल्ला निवासी हिकमत उल्ला खां का परिवार भूकंप के झटकों के बाद में ऊपरी मंजिल से उतर कर नीचे आया तो फिर दोपहर बाद तक ऊपर जाने की हिम्मत नहीं हुई। वहीं शहर में स्थित बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले परिवार भूकंप के झटकों के बाद में डरकर नीचे पहुंच गए। महिलाएं बच्चों को लेकर काफी देर तक नीचे बैठी रही.वहीं न्यू लाईट शोरूम में टंगे हुए झूमर एकाएक भूकंप के झटकों से हिलने लगे। कारोबारी शंकर गुप्ता ने हिलते झूमर की वीडियो भी बनाई। बाजार में भी भगदड़ की स्थिति रही। सुहाग नगर चौराहा पर स्थित कई दफ्तरों से कर्मचारी बाहर चौराह पर पहुंच गए।