-प्लेटफार्म नंबर छह पर मिले संदिग्ध बॉक्स को लेकर घंटों परेशान हुई आरपीएफ व जीआरपी

-एसपी सिटी सहित बम डिस्पोजल टीम और भारी फोर्स भी पहुंच गई रेलवे स्टेशन

-चंपादेवी पार्क में खुला संदिग्ध बख्सा, मिला कारपेंटर का औजार, तब ली राहत की सांस

GORAKHPR बम की सूचना से रविवार को रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी ने पूरे जंक्शन की नाकेबंदी कर सघन चेकिंग शुरू कर दी और तत्काल इसकी सूचना जिला पुलिस को दी। सूचना पाते ही एसपी सिटी विनय सिंह, डाग स्क्वायड, बम निरोधी दस्ता सहित भारी पुलिस फोर्स के साथ जंक्शन पर पहुंच गए और संदिग्ध बॉक्स को कब्जे में लेकर तारामंडल रोड स्थित चंपादेवी पार्क लेकर आए। यहां बम डिस्पोजल टीम ने बॉक्स को काफी सतर्कता के साथ खोला, लेकिन उसमें ऐसी कोई चीज नहीं थी। बॉक्स में रिपेयरिंग के सामान पिलास, स्क्रू ड्राइवर सहित अन्य लोहे आदि के सामन मिले। ऐसा माना जा रहा है कि यह बॉक्स किसी कारपेंटर का टूल बॉक्स था, जो कि शायद स्टेशन पर भूलकर चला गया।

प्लेटफार्म नंबर 6 पर मिला संदिग्ध बॉक्स

दरअसल रविवार शाम करीब 6.30 बजे रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर लकड़ी का एक संदिग्ध बॉक्स देख पैसेंजर्स ने इसकी सूचना आरपीएफ को दी। मौके पर पहुंची आरपीएफ ने बॉक्स को कब्जे में लेकर लगेज स्कैनर पर चेक किया। हालांकि इसमें कुछ मैकेनिकल टूल्स के अलावा ऐसा कुछ नहीं मिला। फिर भी एहतियात के तौर पर आरपीएफ ने जीआरपी और जिला पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी। मौके पर जीआरपी के साथ ही एसपी सिटी विनय सिंह बम स्क्वॉयड, डाग स्क्वॉयड लेकर भारी फोर्स के साथ पहुंच गए और तत्काल बॉक्स को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। सुरक्षा की दृष्टि से बॉक्स को पुलिस चंपादेवी पार्क लेकर गई, जहां बस डिस्पोजल टीम ने बॉक्स को खोला, लेकिन इसमें ऐसी कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

--------

संदिग्ध बॉक्स की सूचना मिलते ही एसपी सिटी सहित बम डिस्पोजल टीम फोर्स के साथ स्टेशन पर पहुंच गए। सुरक्षा की दृष्टि से टीम बख्से कब्जे में लेकर चंपादेवी पार्क में लाकर खोली, लेकिन उसमें ऐसी कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली। इसमें मरम्मत के सामान और औजार मिले हैं।

सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज, एसएसपी