BAREILLY/SHAHJAHANPUR

संसद में अविश्वास प्रस्ताव गिरने के दूसरे दिन ही सैटरडे को विश्वास से लवरेज भाजपा ने किसान कल्याण रैली में कांग्रेस पर हमला बोला। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलब्धियां व योजनाएं गिनाई और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह पप्पू हैं और पप्पू ही रहेंगे। कल संसद में सिर्फ भारी बहुत से अविश्वास प्रस्ताव ही नहीं गिरा बल्कि, उसने संकेत भी दे दिये हैं कि 2019 में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने जा रही है।

रोजा स्थित रेलवे मैदान में रैली में पहुंचे योगी ने कहा कि देश की संसद में एक-एक झूठ धाराशायी हो गए। पहले वह एक व्यक्ति को किसी दूसरे रूप में प्रस्तुत करते थे, लेकिन कल उन्होंने स्वीकार किया कि वह पप्पू हैं।

पहली बार किसान बने एजेंडा

सीएम ने कहा कि पहली बार किसान देश की राजनीति का एजेंडा बने हैं। प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी शाहजहांपुर में सभा करने आए हैं। प्रधानमंत्री ने जब शपथ ली थी तब एक ही बात कही थी कि हमारी सरकार गांव, गरीब, किसान और महिलाओं की सरकार है। चार साल के दौरान बिना जाति, धर्म के भेदभाव के योजनाएं लागू कीं। केंद्र की कैबिनेट ने 14 जिंसों का समर्थन मूल्य डेढ़ से दोगुना किया, जिससे उत्तर प्रदेश किसान लाभांवित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने गन्ना किसानों का अब तक 14 हजार करोड़ का भुगतान किया था, जबकि प्रदेश सरकार अब तक 24 हजार करोड़ का भुगतान कर चुकी है। एक लाख करोड़ की राशि सीधे खातों में भेजी गई। गत वर्ष 37 लाख व इस वर्ष 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया। रैली में शामिल नौ जिलों के आठ लाख किसानों की कर्ज माफी हुई।

नामदार तो प्रधानमंत्री के गले ही पड़ गये : डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय ने किसान रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि एक नामदार पहले अपनी पार्टी के गले पड़े, फिर विपक्ष के और अब संसद में प्रधानमंत्री के तो गले पड़ गये। ऐसे बचकाने लोग देश को आगे नहीं ले जा सकते। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को मजबूत नेतृत्व दिया है।

सैटरडे को किसान कल्याण रैली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 126 के मुकाबले 325 का संख्याबल लेकर संसद में खड़े प्रधानमंत्री यहां किसानों का अभिनंदन करने आये हैं। खरीफ की फसलों का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य हो या अन्य योजनाएं प्रधानमंत्री देश के आखिरी पायदान तक खड़े व्यक्ति के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मोदी ने गुजरात की जनता का विश्वास जीता। 2014 में जनता के भरोसे ने उन्हें लोकसभा में बहुत दिलाया। 2019 में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में फिर से सरकार बनेगी और वह भारत को न्यू इंडिया का बनाएंगे।

-----------

मोदी ने भी अपने भाषण में पांडेय का जिक्र किया

प्रधानमंत्री ने भी डा। महेंद्र नाथ पांडेय का अपने भाषण में जिक्र किया। उन्होंने कहा कि डा। महेंद्रनाथ पांडेय उनके सबसे पुराने साथियों में एक हैं।

---------

किसानों से वायदा पूरा किया : शाही

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि किसानों के लिए भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किये हैं। आजादी के 70 वर्षो में पहली बार किसानों की फसलों का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना किया गया। प्रधानमंत्री ने 2014 में किसानों से जो वादा किया था वह पूरा किया। प्रदेश की 25 करोड़ की आबादी प्रधानमंत्री का अभिनंदन करती है। आने वाले दिनों में यहां के किसानों को और ज्यादा योजनाओं का लाभ मिलेगा।