RANCHI : आंदोलन कर रहे पारा शिक्षकों ने मंगलवार को दोपहर दो बजे के बाद जयपाल सिंह स्टेडियम को खाली कर दिया। पिछले कई दिनों से हड़ताली पारा शिक्षकों यहां डेरा जमाए हुए थे। स्टेडियम खाली करने के पहले उन्होंने मैदान की साफ-सफाई की, फिर अभियान गीत व राष्ट्रीय गान गाया। इसके बाद वे स्टेडियम से कूच कर गए।

पहुंचे थे जवान

तकरीबन दौ सौ की संख्या में पारा शिक्षक जयपाल सिंह स्टेडियम में कई दिनों से जमे हुए थे। मंगलवार की सुबह 7.30 बजे ही इन्हें हटाने के लिए पांच बस में सवार होकर जवान पहुंच गए थे। ऐसे में पारा शिक्षकों ने लिखकर दिया कि वे वे खुद ही स्टेडियम खाली कर देंगे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जबरन स्टेडियम से हटाने के फैसले को वापस ले लिया।

आज सभी प्रखंडों में धरना प्रोग्राम

पारा शिक्षक महासंघ के संरक्षक विक्त्रांत ज्योति, प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार दुबे और महामंत्री प्रघुम्न कुमार सिंह ने कहा कि बुधवार को राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालयों में पारा शिक्षक धरना देंगे। इस दौरान वे काला बिल्ला लगाकर विरोध भी जताएंगे। दस नवंबर को प्रखंड मुख्यालयों में सभा होगी, जबकि12 नवंबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय के सामने प्रदर्शन और 15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस के मौके पर मोरहाबादी मैदान में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा। 22 से 25 नवंबर तक विधानसभा के समक्ष धरना-प्रदर्शन, सात दिसंबर को लखनऊ में प्रेसवार्ता कर अपनी पीड़ा सार्वजनिक करेंगे। इसके बाद15 दिसंबर को लखनऊ में भीख मांगो रैली निकाली जाएगी।