जलभराव के बाद शहरियों को हुई परेशानी तो कमिश्नर ने कुंभ की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कार्यदायी विभागों का कसा पेंच

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: ग्यारह जुलाई की शाम को हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहरियों को सड़कों पर हुए जलभराव की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इसका असर शुक्रवार को कुंभ के कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान दिखाई दिया. कमिश्नर डॉ. आशीष कुमार गोयल ने नगर निगम, सेतु निगम, विकास प्राधिकरण व जल निगम जैसे कार्यदायी विभागों के अधिकारियों से दो टूक कहा कि जब तक शहर के हर सड़क पर चल रहा काम तेजी से पूरा नहीं कर लिया जाता है तब तक प्रतिदिन रात नौ बजे अधिकारी स्वयं उपस्थित होकर सड़कों के मरम्मत की आख्या प्रस्तुत करेंगे.

सेतु निगम को दी चेतावनी

कमिश्नर डॉ. गोयल ने सेतु निगम के अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्यो के स्थलों पर ईट के चट्टे और गिट्टी के ढेर को तत्काल हटा लिया जाए. निर्माणाधीन सड़कों पर बैरीकेडिंग हर हाल में सुनिश्चित कराई जाए. जिससे शहरियों को आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो. उन्होंने कहा कि मैं किसी भी कार्यस्थल का औचक निरीक्षण कर सकते हैं. इसलिए रात दिन एक करके गड्ढा में जलभराव और सड़कों की पटरियों पर मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए.

विकास प्राधिकरण ने दी जानकारी

इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि स्टेनली रोड पर ईटों के द्वारा बैरीकेडिंग कर दी गई है. झूंसी में जीटी रोड पर ट्रंच को जीएसबी व गिट्टी से भर दिया गया है. धोबी घाट से एकलव्य चौराहे तक सड़क पर बैरीकेडिंग कर दी गई है. तेलियरगंज चौराहे पर भी बैरीकेडिंग कर दी गई है. अल्लापुर में चंद्रशेखर स्कूल के पास रोलिंग का काम तेजी से कराया जा रहा है.

अगस्त से शुरू होगा साइनेज का काम

कुंभ की समीक्षा बैठक के दौरान भारतीय जल मार्ग प्राधिकरण के निदेशक द्वारा मेला क्षेत्र में क्रूज फेरी संचालन का प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया गया. प्रजेंटेशन के जरिए मेले में यातायात साइनेज लगाए जाने पर भी मंथन हुआ. मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि साइनेज का काम नगर में अगस्त से प्रारंभ कराया जाएगा. जिसे नवम्बर महीने तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.