-पर्दाफाश रैली के दौरान कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता से गुस्साए बीसी खडूड़ी

-आधे में ही रैली छोड़कर निकल गए पूर्व सीएम

देहरादून

शुक्रवार को रायपुर में हुई पर्दाफाश रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जनरल खंडूड़ी बुरी तरह नाराज हो गए। वे रैली बीच में ही छोड़कर वहां से निकल गए। दरअसल जनरल बीसी खंडूड़ी जब सभा को संबोधित कर रहे थे तो पार्टी के कार्यकर्ता उन्हें सुनने की बजाए खाने पर टूट पड़े। खंडूड़ी के रोकने पर भी जब कार्यकर्ता नहीं माने तो वे सभा को बीच में ही छोड़कर वापस लौट गए। हुआ यूं कि खंडूड़ी के भाषण के वक्त कुछ कार्यकर्ता मंच के बायें छोर पर की गई भोजन व्यवस्था की तरफ लपक पड़े। देखते ही देखते उनके पीछे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक भी खाने पर टूट पड़े। खंडूड़ी ने कार्यकर्ताओं को बैठ जाने का इशारा किया, मगर इसका कोई असर नहीं पड़ा। कुछ देर चुप रहने के बाद भुवन चंद्र खंडूड़ी ने अनुशासन कायम करने के लिए कहा। इससे पहले कि मंच पर बैठे तमाम पदाधिकारी मोर्चा संभाल पाते, खंडूड़ी सभा छोड़कर चले गए।

दिग्गजों ने संभाली कमान

सूबे की कांग्रेस सरकार के खिलाफ पर्दाफाश रैली की कमान शुक्रवार को बीजेपी के दिग्गज नेता बीसी खंडूड़ी ने संभाल ली। शुक्रवार को खंडूड़ी ने रायपुर और नरेंद्रनगर में हुई रैलियों में हिस्सा लिया और सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए। शुक्रवार को रायपुर, नरेंद्रनगर, जसपुर और पिरान कलियर विधानसभा क्षेत्रों में पर्दाफाश रैली निकाली गई। इन रैलियों में इलाके के पूर्व विधायक और कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में शामिल हुए नेताओं ने शिरकत की। बड़ी बात ये है कि हर जगह बीजेपी सीएम के सीडी कांड की ही बात कर रही है, बाकी भ्रष्टाचार के मामलों का जिक्र तक नहीं किया गया।

रायपुर और नरेंद्रनगर में खंडूड़ी

बीजेपी की पर्दाफाश रैली में शुक्रवार को बीजेपी के सबसे मजबूत चेहरे और पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। बीसी खंडूड़ी ने पहले राजधानी के रायपुर विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित किया और फिर नरेंद्र नगर विधानसभा इलाके में भी रैली में शिरकत की। बीजेपी की पर्दाफाश रैलियां पहले उन-उन विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जा रही हैं जहां जहां से कांग्रेस से बगावत कर पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं। रायपुर उमेश शर्मा काऊ का चुनाव क्षेत्र रहा है और नरेंद्र नगर से कांग्रेस के बागी सुबोध उनियाल विधायक रहे हैं।

जसपुर में विजय बहुगुणा

पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने

शुक्रवार को शैलेंद्र मोहन सिंघल के विधानसभा क्षेत्र जसपुर से कांग्रेस के पर्दाफाश की जिम्मेदारी संभाली। बहुगुणा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बदले की भावना से काम कर रही है और जिन नेताओं ने कांग्रेस छोड़ी उनके इलाकों में विकास कार्य जानबूझकर रोक लिए गए हैं। उन्होंने उसी कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में पूरी तरह लिप्त होने के आरोप लगाए जिस पार्टी में रहते हुए वे सूबे के सीएम भी रहे। खास बात ये है कि बहुगुणा पर आपदा घोटाले के तमाम आरोप लगे। आज बहुगुणा उन घपलों को छोड़कर सीएम के सीडी कांड और सड़कों के घपलों का भोंपू बजा रहे हैं।

रुड़की में कोश्यारी

शुक्रवार को पिरान कलियर विधानसभा के गांव हकीमपुर तुर्रा से पर्दाफाश रैली की शुरुआत हुई। यहां पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार के खिलाफ जमकर आग उगली। कोश्यारी ने कहा कि रावत सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार है। पिछले दिनों प्रदेश के लोगों ने देखा कि ¨स्टग में सरकार को बचाने के लिये हरीश रावत कैसे विधायकों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं। खुद को जमीनी नेता बताने वाले रावत आज सरकारी बेचने में लगे हैं।

वर्जन

ये सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। राज्य में दलालों का बोलबाला है। सीएम खुद सीडी में पैसों का लेनदेन करते हुए देखे गए हैं। किसी से कुछ नहीं छिपा है।

बीसी खंडूड़ी, पूर्व सीएम एवं सांसद

रावत सरकार घोटालों और भ्रष्टाचार की सरकार है। तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर सरकार प्रदेश को लूटने में लगी है। अत्याचार और अन्याय के खिलाफ भाजपा को सड़कों पर उतरने को विवश होना पड़ा है।

भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व सीएम

बीजेपी को हक है कि अगर सरकार गलत काम कर रही है तो वो सवाल उठाए और उसे जनता के बीच भी ले जाए। लेकिन बीजेपी को पहले अपना पर्दाफाश करना चाहिए। बिन तथ्यों के आरोप लगा देना ठीक नहीं है।

हरीश रावत, सीएम

बॉक्स

अटकलों पर जनरल का विराम

पर्दाफाश रैली के दौरान पत्रकारों से बातचीत में जनरल बीसी खंडूड़ी ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया जिनमें कहा जा रहा था कि खंडूड़ी 2017 में पार्टी का चेहरा होंगे। खंडूड़ी ने कहा कि ये सब पार्टी हाईकमान को तय करना है। बीजेपी अपने संविधान पर चलने वाली पार्टी है और इसे लेकर अटकलें लगाना कतई उचित नहीं है।