प्राइवेट स्कूल्स की मनमानी को रोकने के लिए बनाया संयुक्त मंच

18 राज्यों के पैरेंट्स शामिल किये गये हैं संयुक्त मंच में

देहरादून,

लोकसभा इलेक्शन और एडमिशन सीजन के दौरान पैरेंट्स एसोसिएशन ने प्राइवेट स्कूल्स और राजनैतिक दलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एसोसिएशन की पहल पर 18 स्टेटस के पैरेंट्स द्वारा एक संयुक्त एसोसिएशन बनाकर निजी स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए एक संयुक्त प्रयास किया है.

कैंडीडेट्स भराए जाएंगे एफिडेविट

एनएएफएसआर के अध्यक्ष आरिफ खान ने बताया कि इलेक्शन के दौरान सभी पैरेंट्स ने ऐसे प्रत्याशियों से एक शपथ पत्र भरवाने को लेकर मुहिम छेड़ने की बात कही है, जो प्राइवेट स्कूल्स की मनमानी को रोकने के लिए कारगर हो. आरिफ ने कहा कि कोर्ट से लेकर आयोग तक सभी ने स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए कई बार गाइडलाइन और निर्देश जारी किए हैं, लेकिन आज तक किसी भी स्कूल पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई है. जबकि निजी स्कूल अपनी मनमानी कर

महंगी बुक्स का मामला उठाया

एनसीईआरटी बुक्स के अलावा महंगी बुक्स, फीस, ड्रेस और कई तरीके से पैरेंट्स की जेब पर डाका डाल रहे हैं. जो कि पूरे देश में हो रहा है. ऐसे में सभी पैरेंट्स ने एक मंच पर आकर 25 मेनेजमेंट कमेटी के साथ एक ऑल इंडिया मंच तैयार किया है. जो इलेक्शन लड़ रहे जनप्रतिनिधियों से वोट के बदले निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए मजबूत पैरवी कर शपथ पत्र भरवाने जा रहे हैं. इतना ही नहीं इलेक्शन के बाद दिल्ली से लेकर देशभर में इसके खिलाफ आंदोलन छेड़ा जाएगा.