- दीक्षा भवन के बाहर पैरेंट्स के लिए नहीं की गई थी बैठने सहित मोबाइल टॉयलेट की उचित व्यवस्था

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू में ग्रेजुएशन एडमिशन के दूसरे दिन प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी दीक्षा भवन पहुंचे थे। कुछ अभ्यर्थी अकेले आए थे तो कई के साथ उनके अभिभवक भी पहुंचे थे। भीड़ अधिक होने के कारण दीक्षा भवन के बाहर भीड़ तो काफी हुई थी, लेकिन पर्याप्त सिक्योरिटी के कारण कुछ झड़पों के अलावा किसी तरह की समस्या नहीं होने पाई। यह जरूर रहा कि दीक्षा भवन के बाहर अभिभावकों के लिए बैठने सहित अन्य चीजों के उचित इंतजाम नहीं किए गए थे।

छात्र नेताओं की लगी थी भीड़

डीडीयू में नए छात्र प्रवेश ले रहे हैं, ऐसे में उनकी सहायता के नाम पर अपनी नेतागिरी चमकाने का इससे बढि़या मौका छात्र नेताओं को कहां मिलने वाला था। अभ्यर्थियों की मदद करने के लिए रविवार को भी ऐसे छात्र नेता बड़ी संख्या में दीक्षा भवन के बाहर खड़े रहे। हालांकि बड़ी-बड़ी गाडि़यों से कैंपस में आए छात्र नेता मदद करते कम और रौब जमाते ज्यादा नजर आए।

टॉयलेट का नहीं था इंतजाम

बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए आए अभिभावक दीक्षा भवन के बाहर ही खड़े थे। अंदर जाने की मनाही के कारण शौच के लिए अभिभावकों को काफी परेशान होना पड़ा। दीक्षा भवन के आसपास मोबाइल टॉयलेट का इंतजाम नहीं किया गया था। संवाद भवन के सामने स्पो‌र्ट्स बिल्डिंग के पास एक मात्र मोबाइल टॉयलेट खड़ा था। जिसके कारण अभिभावकों को दीक्षा भवन से चलकर यहां तक आना पड़ता था।