एडीए बोर्ड लगाने वालों के खिलाफ दर्ज कराएगा प्राथमिकी

जोनल अधिकारी बोले, जमीन एडीए की, भ्रमित न हों लोग

ALLAHABAD: नुरुल्ला रोड पर एडीए की ओर से प्रस्तावित परिमल विहार आवास योजना को विवादित बताने वाले बोर्ड को एडीए अफसरों ने हटवा दिया है। एक अगस्त के एडीशन में पब्लिश आईनेक्स्ट की खबर पर एडीए के अफसर दो अगस्त को मौके पर पहुंचे। वीसी के निर्देश पर पहुंचे अफसरों ने प्लॉट पर लगे बोर्ड को हटवाया। बोर्ड पर परिमल विहार आवास योजना की जमीन को विवादित और न्यायालय में विचाराधीन मामला बताया गया था।

दर्ज कराएंगे केस

वीसी देवेंद्र कुमार पांडेय के निर्देश पर जोनल अफसर पुष्कर श्रीवास्तव ने अपनी टीम के सदस्यों को मंगलवार को मौके पर भेजा। जेई सुनील कुमार ने टीम के साथ नुरुल्ला रोड जाकर जमीन का निरीक्षण किया और वहां लगे विवादित बोर्ड को हटवाया। पुष्कर श्रीवास्तव ने बताया कि जिन लोगों ने एडीए को बदनाम करने का प्रयास करते हुए विवादित बोर्ड लगाया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

स्थगन आदेश का था बोर्ड

एडीए के प्रस्तावित परिमल विहार आवासीय योजना के प्लॉट के पास जो बोर्ड लगा था, उसमें नुरूल्ला रोड पर प्रस्तावित परिमल विहार बहुमंजिला फ्लैट को विवादित बताया गया था। लिखा गया था कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय व कमिश्नर न्यायालय मंडल इलाहाबाद से स्थगन आदेश है। विवादित सम्पत्ति पर शफात अहमद आदि का नाम राजस्व अभिलेख में अंकित है, लेकिन इलाहाबाद विकास प्राधिकरण धन उगाही के लिए अपनी सम्पत्ति बता रही है।

नुरुल्ला रोड पर स्थित जिस भूमि पर एडीए परिमल विहार आवास योजना बनाने जा रहा है, वह भूमि एडीए की है। भूमि न तो विवादित है और न ही किसी और की है। जिन लोगों ने एडीए की जमीन पर बोर्ड लगाकर भूमि को विवादित बताया है, उन लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

पुष्कर श्रीवास्तव

जोनल अफसर, एडीए