- महापौर के निरीक्षण में पार्को के रखरखाव की खुली पोल

>

VARANASI

शहर के कई पार्को के मेंटीनेंस का जिम्मा उठाने वाली रिलायंस कम्पनी की लापरवाही से पार्को की सूरत बिगड़ रही है। मेयर मृदुला जायसवाल के निरीक्षण में यह सच्चाई सामने आई। इस दौरान पब्लिक ने शिकायत की कि सफाईकर्मियों की मनमानी की वजह से पार्क की सफाई हम खुद करते हैं। निरीक्षण में नगर आयुक्त डॉ। नितिन बंसल, संयुक्त नगर आयुक्त आरसी सिंह, जोनल अधिकारी अरविन्द यादव, उद्यान अधीक्षक केएस पांडेय अादि थे।

दो पार्को का लिया जायजा

मेयर ने मैदागिन स्थित भारतेन्दु हरिश्चन्द्र पार्क और दुर्गाकुंड स्थित आनंद पार्क का शुक्रवार को जायजा लिया। भारतेन्दु पार्क के जलाशय में काफी गंदगी मिली। फौव्वारा बंद होने, टूटे झूले के साथ ही यहां सफाई व्यवस्था भी बदहाल थी। इस दौरान पब्लिक ने भी मेयर से समुचित प्रकाश व्यवस्था व जलनिकासी न होने की शिकायत की। इसपर मेयर ने नगर आयुक्त को तत्काल प्रॉब्लम सॉल्व करने का निर्देश दिया।

इसके बाद मेयर ने आनंद पार्क का निरीक्षण किया। यहां भी सफाई व्यवस्था बदहाल मिली। पार्क स्थित मंदिर पर लगा पीतल का गुम्बद चोरी हो चुका है। मौके पर मौजूद रिलायंस जियो के स्थानीय प्रबंधक सुमन को जल्द प्रॉब्लम दूर करने का निर्देश दिया।