-सैटलाइट से श्यामगंज को जाम से आजाद करने की प्लानिंग की हवा निकली

-न हटे ट्रक और ना हुई कार्रवाई, आटो-टैंपो वाले भी नहीं सुधरे

BAREILLY: सिटी में ट्रैफिक सिस्टम सुधारने के लिए पुलिस के द्वारा तमाम प्रयासों के साथ कई बड़े दावे भी आए दिन किए जाते हैं। मीटिंग में व्यापारी, शॉपकीपर व अन्य सहयोग की बात करते हैं। लेकिन दावों को जब अमलीजामा पहनाने की बात आती है तो हकीकत कुछ अलग ही कहानी बयां करती है। सैटेलाइट से श्यामगंज को जाम की जकड़ से आजाद करने के लिए सैटरडे को बारादरी में मीटिंग की गई। लेकिन मीटिंग में लिए गए दावों की हकीकत संडे को उलट दिखाई दी।

लाइन से आगे निकलीं दुकानें

सैटेलाइट से श्यामगंज के बीच में लगने वाली संडे मार्केट को चूने की लक्ष्मण रेखा डालकर सड़क के अंदर लगाया जाना था। सुबह रोड किनारे चूना डाला गया और लोकल पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने मार्केट को चूने के अंदर लगाया गया। दोपहर तक तो सब ठीक रहा है लेकिन इसके बाद ट्रक व टेंपो के ना हटने के चलते कुछ दुकानें चूने से आगे बढ़ गई।

नहीं सुधरे ट्रक वाले

इस रोड पर जाम लगने की मेन वजह बीच सड़क पर ट्रक खड़े होना है। मिस्त्री की दुकानों के आगे ट्रक लंबे-लंबे तो खड़े होते हैं। साथ ही इन ट्रकों के आगे तिरछे ट्रक भी खड़े किए जाते हैं। सैटरडे को दुकानों के आगे तिरछे ट्रक ना खड़े करने की सहमति बनी थी और यह भी चेतावनी दी गई थी कि यदि ट्रक खड़े होते हैं तो मिस्त्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन संडे को ट्रक हमेशा की तरह खड़े हुए।

पेट्रोल पंप पर ट्रक पार्किंग

पेट्रोल पंप पर भी सिर्फ ईधन भराने के लिए ही वाहनों की इंट्री की सहमति बनी थी लेकिन इन पंपों पर ट्रकों की पार्किंग हमेशा की तरह ही बनी रही। टायर की दुकानें भी हमेशा की रोड किनारे लगीं और आटो-टैंपो वाले भी बीच सड़क पर ही पार्किंग बनाकर सवारियां भरते रहे।