sanam.singh@inext.co.in

JAMSHEDPUR: लौहनगरी में जाम की समस्या से बचने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में पार्किग बनाई गई है, लेकिन लोग पार्किंग स्थल पर अपनी गाड़ी न खड़ी कर रोड पर ही रोड पर ही पार्किग कर रहे हैं। इससे अक्सर जाम लग रहा है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि प्रशासन के ढीले रवैये की वजह से ऐसा हो रहा है। लोगों का बाजार में चलना दूभर हो रहा है। सिटी में अवैध और बेतरतीब पार्किग को हटाने का जिम्मा जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमिटी (जेएनएसी) को दिया गया है।

नहीं हो रही कार्रवाई

शहर में सबसे ज्यादा व्यस्तम इलाके जैसे साकची बाजार, बसंत टॉकीज रोड, साकची मानगो रोड पर आय दिन जाम की समस्या होने का कारण बड़ी ओर छोटी गाडि़यों सड़क पर ही पार्क करना है। जिससे आए दिन जाम लगा रहता है। रोड पर गाड़ी खड़ी करने वालों पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के कारण बड़ी गाडि़यां सड़को पर ही लोग खड़ी कर देते हैं।

शहर में पार्किग व्यवस्था होने के बाद भी लोग अपनी कार और बाइक को सड़क पर पार्क करते हैं। इससे जाम की समस्या उत्पन्न होती है। इस पर ट्रैफिक पुलिस को एक्शन लेनी चाहिए, जिससे लोग सड़क पर गाडि़यां पार्क ना करें।

-दीपांकर कुमार, साकची

शीतला मंदिर से दिल्ली दरबार तक हर दिन जाम रहता है। गाडि़यों की बेतरतीब पार्किग होने से रास्ते पर जाम लगने पर ट्रैफिक पुलिस गायब रहती है। इससे लोगों को परेशान होना पड़ता है।

-किसलय पांडेय, साकची

हमारी टीम समय-समय पर कार्रवाई करती रहती है। पिछले दिनों साकची-कालीमाटी रोड पर नो पार्किग जोन में खड़ी गाडि़यों पर कारवाई की गई थी। पार्किग जोन में व्हीकल पार्क करनेवालों के खिलाफ लगातार अभियान भी चलाया जा रहा है। जल्द ही रोड पर गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-संजय कुमार पांडेय, स्पेशल ऑफिसर, जेएनएसी