-आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से उठाया था डूडा में भ्रष्टाचार का मुद्दा

Meerut : जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की बीएसयूपी योजना में हुए करोड़ों के भ्रष्टाचार का मामला शुक्रवार को लोकसभा में जा पहुंचा। मेरठ-हापुड सीट से सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में डूडा द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यो में चरम सीमा पर बरती जा रही लापरवाही का मुद्दा उठाकर प्रकरण की विशेष जांच कराने की मांग रखी।

विभाग छोटा कारनामे बड़े

शुक्रवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने जिला नगरीय विकास अभिकरण की बीएसयूपी बेसिक सर्विस फॉर अर्बन पूअर स्कीम का मामला उठाया। सांसद ने कहा कि केन्द्र सरकार की योजना में डूडा और कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम ने भ्रष्टाचार का खुला खेल खेला है। उन्होंने कहा कि मेरठ में डूडा की ओर से भवन और शौचालय के निर्माण में अव्वल दर्जे की धांधली की जा रही है। सांसद ने कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा की गई जांच में सामने आयी थी, परंतु किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। अल्पसंख्यक बाहुल्य और मलिन बस्तियों के विकास कार्य में डूडा के अधिकारियों ने लाखों रुपए का घोटाला किया है। जिन सड़कों का निर्माण नगर निगम ने दो साल पहले पूरा कर लिया था, डूडा ने उन्हीं सड़कों पर निर्माण कार्य किया जाना दिखा दिया है। उन्होंने मांग की कि मेरठ तथा हापुड़ में डूडा के निर्माण कार्यो की उच्चस्तरीय एवं व्यापक जांच कराई जाए। दोषी अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

आई नेक्स्ट ने खोला था भ्रष्टाचार

आई नेक्स्ट डूडा में भ्रष्टाचार का खुलासा कर चुका है। डूडा और राजकीय निर्माण निगम की मिलीभगत हुए भ्रष्टाचार की परतें उघेड़ने पर सांसद ने आई नेक्स्ट के साथ इस मुद्दे को संसद में ले जाने की बात पूर्व में कही थी। उन्होंने शासन और प्रशासन की नीति पर उंगली उठाते हुए कहा कि सूबे की सपा सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रही है। प्रशासन व शासन स्तर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने संसद से एक विशेष कमेटी का गठन कर बीएसयूपी योजना के अंतर्गत बन रहे भवनों की जांच कराने की मांग की।