एकजुट पार्षद टैक्स फर्जीवाड़े पर मेयर के सामने रखेंगे अध्याचित बैठक का प्रपोजल

भाजपा पार्षद मेयर के सामने रखेंगे मांग, लोकायुक्त से कराएं टैक्स घोटालों की जांच

बारातघर टैक्स फर्जीवाड़े में 2008-2010 तक टैक्स वसूली का आंकड़ा नहीं मिला

BAREILLY:

नगर निगम में एक के बाद एक टैक्स घोटालों का खुलासा होने के बाद पार्षदों में भी नाराजगी घर कर रही है। शहर की जनता पर बढ़े हुए टैक्स का बोझ लादने और फिर बिल कम कराने के खेल में अपनी जेबें गर्म कर रहे अधिकारियों के खिलाफ पार्षद लामबंद हो रहे हैं। टैक्स फर्जीवाड़े के खुलासे के बावजूद असली गुनहगारों को बचाकर मामले पर पर्दा डाले जाने से नाराज पार्षद जल्द ही मेयर डॉ। आईएस तोमर से मिलकर अध्याचित बैठक बुलाए जाने की मांग करने वाले हैं। अध्याचित बैठक में टैक्स फर्जीवाड़े और इस पर निगम की कार्रवाई पर पार्षद सवाल उठाने के साथ ही दोषियों के खिलाफ सजा की मांग करेंगे।

7 को करेंगे अध्यािचत की मांग

निगम में होटल टैक्स फर्जीवाड़े में मुख्यारोपी सीटीओ को बचाने और टैक्स सुपरिटेंडेंट पर ही गाज गिराए जाने से मेयर से लेकर पार्षदों में भी रोष है। इस फर्जीवाड़े में जबरदस्त तरीके से की गई लीपापोती का मामला ठंडा भी न पड़ा कि दिल्ली रोड स्थित एक बारातघर के कमर्शियल टैक्स में की गई धांधली का खुलासा हो गया। बढ़े टैक्स और टैक्स वसूली में खेल पर लगातार विरोध जता रहे सपा पार्षद इन मामलों पर निष्पक्ष कार्रवाई होने की मांग पर अड़े हैं। सपा दल के पार्षदों की ओर से 7 जनवरी को अध्याचित बैठक बुलाए जाने का प्रस्ताव मेयर को सौंपेंगे। जिसके बाद क्भ् दिन के अंदर मेयर को बैठक बुलानी होगी।

लोकायुक्त से जांच कराने की मांग

टैक्स फर्जीवाड़े पर सपा पार्षदों के विरोध जताने के साथ ही भाजपा पार्षदों ने भी निगम के करप्ट सिस्टम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा पार्षद टैक्स फर्जीवाड़ों पर हो रही जांच व कार्रवाई को जनता को गुमराह करना बता रहे। भाजपा पार्षदों ने साफ तौर पर मेयर को पूरे मामले में आड़े हाथों लिया है। भाजपा पार्षदों ने सवाल किया है कि टैक्स फर्जीवाड़े के खिलाफ मेयर की लड़ाई ईमानदार है, तो वह इसकी निष्पक्ष जांच लोकायुक्त से कराएं। भाजपा पार्षद मेयर से मिलकर टैक्स फर्जीवाड़े और घपलों की जांच लोकायुक्त से कराने की लिखित मांग रखेंगे।

बारातघर को टैक्स फ्री का गिफ्ट

दिल्ली रोड स्थित मोती लॉन बारातघर में हुए टैक्स फर्जीवाड़े की कंप्लेन में एक और खुलासा हुआ है। अधिकारियों की मिलीभगत के चलते बारातघर पर ख्008-ख्009 व ख्009-ख्0क्0 के टैक्स वसूला ही नहीं गया। निगम के पास बारातघर के इन दो साल के टैक्स बिल या वसूली के आंकड़े नहीं हैं। मेयर ने जिसौली की डिमांड रजिस्टर मंगा कर बारातघर का टैक्स स्टेटस देखा। जिसमें मालूम हुआ कि साल क्98म् से ख्008 तक भवन पर क्7म्0 रुपए का टैक्स वसूला गया। वहीं ख्008 में बारातघर बनने के बावजदू अगले दो साल तक इन पर कमर्शियल टैक्स की दरें लागू नहीं हुई। वहीं ख्0क्0 से ख्0क्ब् तक धांधली के चलते निगम को बारातघर से क्0.भ्0 लाख रुपए के टैक्स नुकसान की शिकायत मिली है।

--------------------------

निगम में टैक्स को लेकर किए जा रहे घपलों के खिलाफ सपा पार्षद जल्द ही मेयर से अध्याचित बैठक बुलाए की मांग रखेंगे। टैक्स फर्जीवाड़े में हो रही जांच व कार्रवाई से हम खुश नहीं। करप्शन कर रहे अधिकारियों के खिलाफ मुहिम तेज होगी। - राजेश अग्रवाल, सपा पार्षद नेता

टैक्स घोटालों में सपा पार्टी व मेयर सिर्फ जुबानी विरोध कर रहे। निगम में हो रहे इन घोटालों पर सरकार व नगर विकास मंत्री की जिम्मेदारी भी सवालों में हैं। भाजपा पार्षद मेयर से मिलकर इन घोटालों की जांच लोकायुक्त से कराने की मांग रखेंगे। - विकास शर्मा, भाजपा पार्षद नेता