पार्षदों के एक गुट ने मेयर व नगर आयुक्त से की मांग, ज्ञापन सौंप कर दिया सुझाव

ALLAHABAD: टैक्स पर प्रमोशनल सरचार्ज लगाए और हटाए जाने की मांग को लेकर पार्षदों के बीच शुरू हुए घमासान अब सदन में पहुंच सकता है। क्योंकि, मेयर और नगर आयुक्त के निर्णय का सपोर्ट कर रहे पार्षदों के एक गुट ने मंगलवार को नगर आयुक्त व मेयर को ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द सदन बुलाकर सर्वसम्मति से फैसला लिए जाने और फिर शासन को प्रस्ताव भेजे जाने का सुझाव दिया है। जिस पर अभी मुहर नहीं लगी है, लेकिन सदन बुलाए जाने की संभावना जताई जा रही है।

पब्लिक में जा रहा गलत संदेश

कुछ पार्षदों द्वारा सोमवार को मीटिंग कर प्रमोशनल सरचार्ज को खत्म किए जाने की मांग की गई थी। जिसके विरोध में मंगलवार को पार्षद निजामुद्दीन के नेतृत्व में कुछ पार्षदों ने नगर आयुक्त व मेयर से मुलाकात की। कहा कि जिस तरह से कुछ पार्षद सरचार्ज को लेकर विरोध कर रहे हैं, उससे पार्षदों को लेकर पब्लिक में गलत संदेश जा रहा है।

पारित किया जाए निंदा प्रस्ताव

पार्षदों के अनुरोध पर ही प्रमोशनल सरचार्ज इस वर्ष के बजाय अगले वित्तीय वर्ष से लागू करने और पब्लिक को टैक्स पर दस प्रतिशत छूट देने का आदेश दिया गया है। इसके बाद भी कुछ पार्षद दिग्भ्रमित हैं। इसके लिए सदन बुलाकर मामले का पटाक्षेप किया जाए। नियमानुसार कार्रवाई कर जनता को दिग्भ्रमित करने वाले पार्षदों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया जाए। पार्षद बुधवार को मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे। मेयर व नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपने वालों में राजू शुक्ला, नीरज गुप्ता, मीनू तिवारी, गिरधारी सिंह, शम्स तवरेज, अब्दुल समद, राजेश निषाद, सुमन शुक्ला, कृष्ण मुरारी यादव, परवीन बेगम, दिनेश गुप्ता, सतीश केसरवानी, रेखा उपाध्याय, लाज सोनकर, राजू निषाद, नंदलाल निषाद, रमा दीक्षित आदि शामिल रहे।