- मेयर ने पार्षदों को दिए स्मार्ट फोन, जनसमस्याओं का समाधान कराने में होगी आसानी

BAREILLY:

नगर निगम के सभी पार्षद अब स्मार्ट कम्युनिकेशन कर सकेंगे। स्मार्ट फोन की पार्षदों की लंबित मांग को नगर निगम ने पूरा कर दिया। थर्सडे को मेयर डॉ। उमेश गौतम ने सभी पार्षदों को स्मार्ट फोन दिए। मेयर का कहना है कि इसके जरिए अब पार्षद अपने क्षेत्र की समस्याओं को नगर निगम के संबंधित अधिकारी से आसानी से शेयर करके जल्द समाधान करा सकेंगे। पार्षद इन मोबाइल को मेयर की ओर से दिवाली गिफ्ट मान रहे है। जबकि इन मोबाइल को बांटने के लिए प्रस्ताव तो पिछली बार बोर्ड की बैठक में पास हो चुका था। बस इंतजार था तो एक अच्छे समय का।

कम्यूनिकेशन में होगी आसानी

मेयर डॉ। उमेश गौतम ने बताया कि इन मोबाइल को बांटने का उद्देश्य सिर्फ यही था कि सभी पार्षद स्मार्ट कम्यूनिकेशन के साथ आपस में जुड़ सकें। इसके लिए उन्हें एक सीयूजी नंबर भी दिया गया है। उस नंबर के लास्ट में संबंधित वार्ड का नंबर है। जैसे यदि वार्ड 15 के पार्षद को जो सीयूजी नंबर दिया गया है उसमें लास्ट की दो डिजिट 15 होगी।

चुनाव हारे तो नंबर भी गया

इस मोबाइल को देने के साथ एक शर्त भी जुड़ी है कि यदि कोई भी पार्षद भविष्य में होने वाले नगर निगम के चुनाव में हार जाता है तो उसे यह मोबाइल और सीयूजी नंबर नगर निगम को वापस करना होगा। क्योंकि यह सीयूजी नंबर है और यह हमेशा उसी वार्ड का रहेगा, जिसे उस वार्ड के नव निर्वाचित पार्षद को दिया जाएगा।

पार्षदों ने जताई खुशी

बहुत अच्छा लगा आज फोन मिला तो। मेयर साहब ने दिवाली गिफ्ट के तौर पर इसे हम लोगो को दिया है। जिससे हम सभी स्मार्ट कम्यूनिकेशन के साथ जुड़ सके।

रईस मियां, पार्षद

मेयर साहब ने जो हम लोगो को मोबाइल दिए हैं वह वाकई बहुत अच्छे हैं और जिस मकसद से हम लोगों को मोबाइल दिए है वह पूरा होगा।

शालिनी जौहरी, पार्षद

सभी पार्षदों को मोबाइल देने के लिए तो प्रस्ताव पहले से ही बोर्ड में पास था। लेकिन सभी को देने के लिए इंतजार था तो सिर्फ एक अच्छे समय का।

मेयर डॉ। उमेश गौतम