RANCHI: रांची रेलवे स्टेशन पर इन दिनों पार्सल पैसेंजर के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है। प्लेटफार्म पर पार्सल रखे होने के कारण पैसेंजर को काफी दिक्कतें हो रही हैं। इसके बावजूद इसे प्लेटफार्म से हटाने की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। वहीं पार्सल गोदाम को तोड़कर छोटा कर दिया गया है। इस वजह से भी प्लेटफार्म पर पार्सलों का अंबार लगा हुआ है। लेकिन पैसेंजर की इस परेशानी से प्रबंधन को कोई लेना-देना नहीं है।

ट्रेन आते बढ़ीं दिक्कतें

स्टेशन पर सबसे ज्यादा परेशानी ट्रेन की टाइम पर पैसेंजर्स को होती है। चूंकि ट्रेन किसी भी प्लेटफार्म पर आए स्टेशन से बाहर निकलने के लिए पैसेंजर्स को एक नंबर प्लेटफार्म पर आना ही पड़ता है। साथ ही सीढि़यों के पास ही पार्सल जमा होने के कारण पैसेंजर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं ट्रेन पकड़ने के चक्कर में कई बार पैसेंजर्स इनसे फंसकर गिर भी रहे हैं।

.बॉक्स।

प्लेटफार्म एक से दर्जनभर ट्रेनें

रांची रेलवे स्टेशन से हर दिन दो दर्जन से अधिक ट्रेनों का आवागमन होता है। लेकिन प्लेटफार्म नंबर एक से ही एक दर्जन ट्रेनें गुजरती हैं। चूंकि रांची और हटिया से खुलने वाली अधिकतर ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर एक पर ही लगती हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि इंट्रेंस के सभी गेट से प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचना आसान है। इसके अलावा वेटिंग रूम भी प्लेटफार्म नंबर एक पर ही है। इस वजह से पैसेंजर्स की काफी भीड़ होती है।

.बॉक्स।

पार्सल गोदाम कर दिया बंद

प्लेटफार्म नंबर एक पर पार्सल के लिए एक बड़ा गोदाम बनाया गया था। लेकिन स्टोर बनाने के चक्कर में गोदाम को बंद कर दिया गया। इस वजह से पार्सल रखने की जगह खत्म हो गई और रांची आने वाला सारा पार्सल प्लेटफार्म पर ही पड़ा रहता है।