-वोटों की काउंटिंग के दौरान कांग्रेस और बीजेपी कार्यालय पर लगा रहा ताला

-एसपी ऑफिस में कार्यकर्ताओं के बीच चुनावी परिणाम को लेकर होती रही चर्चा

i live

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोकसभा इलेक्शन के बाद से लगातार सभी पार्टियां चुनाव परिणाम अपने फेवर में होने की बात कहती रहीं। लेकिन सभी की नजर 23 मई पर टिकी थीं। गुरुवार को सुबह से ही मुंडेरा मंडी में होने वाली वोटों की काउंटिंग को लेकर हर किसी में उत्साह था। सुबह आठ बजे काउंटिंग के रुझान पर सभी की निगाहें टिकी रहीं। पार्टी ऑफिसेस की एक्टिविटी को जानने के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने सभी प्रमुख पार्टी कार्यालय का जायजा लिया।

सुबह 10.25: सपा ऑफिस जॉर्जटाउन

मालवीय रोड पर स्थित कार्यालय के बाहर पूरा माहौल शांत था। पार्टी के अंदर जिला प्रवक्ता समेत कई पदाधिकारी व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान सभी के बीच काउंटिंग के शुरुआती रुझान को लेकर चर्चा होती रही। रिपोर्टर को देखते ही उन्होंने अनुमान के बारे में पूछा। उसके बाद खुद ही बोलने लगे कि अभी तो यह रुझान है। दोपहर 2 बजे के बाद ही वास्तविक स्थिति साफ हो सकेगी।

सुबह 11 बजे: भाजपा ऑफिस सिविल लाइंस

भीषण गर्मी और धूप के कारण यहां पर लोगों की भीड़ शून्य जैसी ही रही। पूछे जाने पर पता चला कि सभी पार्टी कार्यकर्ता और नेता मुंडेरा मंडी में डटे हुए हैं। जिससे काउंटिंग के दौरान कोई गड़बड़ी ना हो सके। हालांकि रुझान देखकर ही पार्टी कार्यालय पर मौजूद लोगों का उत्साह कई गुना बढ़ा हुआ था।

दोपहर 12.25: कांग्रेस ऑफिस, जीरो रोड

जीरो रोड स्थित कांग्रेस ऑफिस पर ताला लटक रहा था। काफी खोजबीन के बाद एक कार्यकर्ता को फोन किया गया। करीब आधा घंटा बाद पार्टी के कार्यकर्ता इरशाद उल्ला पार्टी कार्यालय पहुंचे। उनके काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद ऑफिस में मौजूद गार्ड ने दरवाजा खोला। कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पर पूरी तरह सन्नाटा था। पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूरी तरह से नदारद रहे। पूछे जाने पर पार्टी कार्यकर्ता कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं दिखे।