-ईपीएफओ ऑल इंडिया एथलेटिक्स एंड इंडोर प्रतियोगिता शुरू

PATNA: बुधवार को पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में ईपीएफओ ऑल इंडिया एथलेटिक्स एंड इंडोर प्रतियोगिता शुरु हुई। इसमें मेहरनोश बमवोट ने सौ मीटर की दूसरी 12.11 सेकेंड में तय कर फर्राटा किंग बने। महिला वर्ग में सौ मीटर की दूरी 15.34 सेकेंड में तय कर महाराष्ट्र की परविता जयराम ने स्वर्ण पदक जीता। इस तरह से महाराष्ट्र के एथलीटों ने दोनों वर्ग के सौ मीटर का स्वर्ण पदक जीता। महिला वर्ग का 400 मीटर की दौड़ का स्वर्ण भी परविता जयराम (महाराष्ट्र) ने एक मिनट 23.29 सेकेंड में जीता। इस तरह से परविता ने पहले दिन दो स्वर्ण जीते।

आंध्र प्रदेश ने की अगुआई

स्पर्धा प्रारंभ होने से पूर्व इसका उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। इसमें सभी प्रतिभागी राज्यों (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) की टीमों अपने-अपने ध्वज के साथ नोट्रेडैम स्कूल की बैंड पार्टी के धुन पर आंध्रप्रदेश की अगुवाई में मार्च पास्ट करते हुए मंचासीन अतिथियों को सलामी दिया। परंपरानुसार मेजबान बिहार की टीम सबसे पीछे थी।

समारोह की मुख्य अतिथि साहिरा के संगमा और विशिष्ट अतिथि रश्मि कुमारी (पूर्व विश्व कैरम चैंपियन) ने प्रतियोगिता ध्वजारोहण किया। नोट्रेडैम की छात्राओं की बैंड पार्टी ने बिंटिंग द दि ट्रीट प्रस्तुत किया। इसके बाद बिशप स्कॉट की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। समारोह में ईपीएफओ की अंतरराष्ट्रीय एथलीट राधिका गुप्ता को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि बिहार, झारखंड और वेस्ट बंगाल की अपर आयुक्त ईपीएफओ साहिरा के संगमा और रश्मि कुमारी ने गुब्बारा उड़ा कर किया। इस मौके पर स्वागत क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त आर डब्ल्यू स्येम ने किया।

तमिलनाडू, उत्तर प्रदेश विजयी

इस इवेंट में पांच खिलाड़ी पुरुष वर्ग में और पांच खिलाड़ी महिला वर्ग में हिस्सा लिया। चीफ आर्बिटर अमरेंद्र कुमार पांडेय के अनुसार मुकाबले राउंड रॉबिन लीग में खेले जा रहे हैं। प्रथम चक्र के परिणाम इस प्रकार है-सेंथीलस (तमिलनाडु) ने वीएन मजुमदार (नार्थ ईस्ट जोन), आरके महेश्वर (उत्तरप्रदेश) ने तेलंगाना के श्रीनिवास बाबू को हराया। कैरम में पुरुष एकल में रामनाथ ने धमेंद्र सिंह को 23-4, 18-12, डी सिंह ने अमन श्रीवास्तव को 11-9, 21-11, 21-2, रामनाथ ने रितु राज को 25-1, 25-0 से हराया।