- शुक्रवार देर रात रोडवेज बस स्टेशन पर पैसेंजर्स का हंगामा

-पूछताछ केंद्र के कर्मचारियों को भी पैसेंजर्स ने घेरा

GORAKHPUR: रेलवे बस स्टैंड पर शुक्रवार देर रात बसें नहीं मिलने पर पैसेंजर्स ने हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित पैसेंजर्स इतने गुस्से में थे कि उन्होंने इंक्वॉयरी केंद्र के कर्मचारियों को चारों तरफ से घेर लिया और उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। देर रात अधिकारियों ने बसों का इंतजाम करवाकर पैसेंजर्स को गंतव्य तक पहुंचवाया। शुक्रवार रात 11 बजे अचानक रेलवे बस स्टैंड पडरौना, तमकुहीं राज, महराजगंज और देवरिया के पैसेंजर्स की भीड़ एकत्र हो गई। रात एक बजे तक बसों का इंतजार करते करते पैसेंजर्स का गुस्सा फूट पड़ा। पैसेंजर्स ने बस स्टैंड के पूछताछ केंद्र पर हंगामा शुरू कर दिया।

कर्मचारियों को घेरा

इस दौरान पैसेंजर्स की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि पूछताछ केंद्र के कर्मचारी पैसेंसर्ज की भीड़ में घिर गए। इसी दौरान कुछ पैसेंजर्स ने कर्मचारियों से दु‌र्व्यवहार भी किया। हंगामा बढ़ने पर रेलवे बस स्टैंड पर तैनात सिपाही मौके पर पहुंच गए। सिपाहियों ने लोगों को समझाकर किसी तरह शांत करवाया। इसके बाद कर्मचारियों ने इसकी जानकारी गोरखपुर डिपो के एआरएम महेश चंद्र को दी। सूचना मिलते ही एआरएम ने बसों का इंतजाम करवाकर पैसेंजर्स को गंतव्य तक पहुंचाया। गौरतलब है कि रेलवे बस स्टैंड से रात नौ बजे देवरिया, महराजगंज साढ़े दस बजे, पडरौना के लिए रात 11 बजे और तमकुहीं राज के लिए रात नौ बजे अंतिम बसें है।

-------

गर्मी का सीजन होने की वजह से पैसेंजर्स की भीड़ बढ़ गई है। कर्मचारियों ने पैसेंजर्स से थोड़ा इंतजार करने को कहा तो वे नाराज हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। रात में तत्काल बसों का इंतजाम कराकर पैसेंजर्स को भेजा गया।

†ामहेश चंद्र, एआरएम गोरखपुर डिपो