बम्बे मेल, महानंदा एक्सप्रेस, समेत कई अन्य ट्रेनें हो चुकी हैं रद्द

मंडे जंक्शन पर यात्रियों को करना पड़ा एक फिर मुसीबत का सामना

ALLAHABAD: आए दिन ट्रेनों के लेट लतीफी के कारण यात्रियों को रोजना भीषण गर्मी में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। मंडे को महानंदा और जोगबनी एक्सप्रेस के इलाहाबाद जंक्शन पर नहीं पहुंचने पर यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी झेलनी पड़ी। पैसेंजर्स टिकट कैंसिल कराने के लिए इधर उधर भटकते रहे। इतना ही नहीं घंटों पैसेंसर्ज को ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।

समर वेकेशन हुआ बेकार

रेल प्रशासन द्वारा आए दिन किसी न किसी वजह से ट्रेनों का निरस्तीकरण किया जा रहा है। इलाहाबाद जंक्शन से रोजाना हजारों की संख्या में पैसेंजर विभिन्न रूटों पर सफर के लिए आते-जाते हैं। खास बात यह कि समर वेकेशन को देखते हुए, कई यात्रियों ने पहले से ही कम्फर्म टिकट बुक करा लिया था। ट्रेनें रद होने से फैमिली मेंबर्स मायूस होकर लौट गए। आए दिन ट्रेनों के निरस्तीकरण की सूचना मिलने पर यात्रियों को भारी दिक्कत झेलनी पड़ रहीं है।

ये ट्रेनें हुई रद

रेल प्रशासन ने पिछले कुछ दिनों में करीब आधा दर्जन ट्रेनों को निरस्त किया है। जिन ट्रेनों को निरस्त किया गया उनमें हावड़ा से चलकर बम्बे को जाने वाली ट्रेन क्ख्फ्ख्क् हावड़ा मुम्बई मेल एक्सप्रेस को डिपार्टमेंट ने ट्यूजडे को रद्द कर दिया था। इसके अलावा अलीपुरद्वार से चलकर दिल्ली जाने वाली महानंदा एक्सप्रेस को आठ जून को, अजमेर सियालदह एक्सप्रेस आठ जून को जंक्शन पर नहंीं आयी। इसके अलावा पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों को भी निरस्तीकरण के चलते परेशानी झेलनी पड़ी। जहां इलाहाबाद व विंध्याचल के बीच मरम्मत का कार्य चलने की वजह से मानिकपुर इलाहाबाद व मानिकपुर तथा इलाहाबाद विन्ध्याचल इलाहाबाद के बीच चलने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों को सात व आठ को निरस्त किया गया था। इनके अलावा रेल प्रशासन ने सियालदह अजमेर एक्सप्रेस को दस जून के लिए निरस्त कर दिया है।

टिकट निरस्त के लिए मारामारी

उधर जंक्शन पर बम्बे मेल के जिन यात्रियों ने अपना कन्फर्म टिकट ट्रेन में करा रखा था उन्हें टिकट कैंसिल कराने को लेकर अच्छी खासी मशक्कत करना पड़ीं। रिजर्वेशन काउंटर पर रोजाना टिकट कैसिंल को लेकर लम्बी लाइन लगी रहीं हैं.जिन यात्रियों को मंडे यात्रा करनी थी उन्हें भी दूसरी गाडि़यों के चक्कर में उन्हें काफी वेट करना पड़ा।