- दोपहर में जाने वाली ट्रेन रात में हो रही रवाना

- वहीं आने वाली ट्रेंस भी लेटलतीफी का शिकार

- गोरखपुर-पुणे लगातार जा रही है लेट

GORAKHPUR: ठंड के मौसम और लेटलतीफी का बरसों पुराना नाता है. ट्रेन की लेटलतीफी से हमेशा ही पैसेंजर्स परेशान होने के लिए मजबूर होते हैं. टाइमली डेस्टिनेशन तक न पहुंचने की वजह से लोग अक्सर ही जाड़ों में सफर अवॉयड करते हैं. मगर अब यह ट्रेंस इस भीषण गर्मी में भी लोगों को सताने लगी हैं. गर्मी में भी स्पेशल ट्रेंस को 'ठंड' सता रही है, जिसकी वजह से पैसेंजर्स बेहाल हैं. हालत यह है कि दिल्ली, मुंबई और पुणे जैसी अहम जगहों के लिए चलाई जा रहीं समर स्पेशल ट्रेंस लेटलतीफी का शिकार हैं, जिसकी वजह से मेन ट्रेंस का रश कम नहीं हो पा रहा है.

सिर्फ नाम की स्पेशल

एनई रेलवे ने दिल्ली और मुंबई रूट के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया. दिल्ली जाने वाली रुटीन ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिलने से लोगों ने स्पेशल की राह पकड़ी, मगर स्पेशल ट्रेनें सिर्फ नाम की स्पेशल साबित हुई हैं. हालत यह रही कि पिछले दो हफ्तों से चल रहीं समर स्पेशल न तो तय समय पर चल रही हैं और न ही टाइमली डेस्टिनेशन तक ही पहुंच पा रही हैं. बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली 04403 समर एसी स्पेशल रविवार को करीब साढ़े 9 घंटे की देरी से चली. वहीं शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन शनिवार को रवाना हो सकी. इतना ही नहीं पुणे की राह आसान करने के लिए चलाई गई ट्रेन साढ़े आठ घंटे से ज्यादा लेट रही.

झेलने पड़ रहे लू के थपेड़े

स्पेशल ही नहीं रुटीन ट्रेनें भी लेटलतीफी का शिकार हुई हैं. प्लेटफॉर्म पर गर्म हवाओं के बीच ट्रेनों का इंतजार भारी पड़ रहा है, लेकिन लोग अपनों के लिए इस भीषण गर्मी में भी लू के थपेड़ों को झेलने के लिए मजबूर हैं. सुबह से ही लोग इस ट्रेन का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. पूछताछ काउंटर पर स्पेशल ट्रेन की सही जानकारी न मिल पाने की वजह से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई, जिसकी वजह से उन्हें ट्रेन की करंट लोकेशन जानने के लिए स्टेशन पर इधर-उधर दौड़ लगानी पड़ी. पैसेंजर्स परेशान रहे, उनका पूरा दिन इंतजार में ही बीत जा रहा है.

क्या है स्पेशल ट्रेंस का आलम

ट्रेन - 04403

टाइम - 5.30 (28 अप्रैल)

एक्चुअल डिपार्चर - 14.30 (28 अप्रैल)

लेट - 9.00 घंटे

ट्रेन - 04035

टाइम - 4.10 (25 अप्रैल)

एक्चुअल डिपार्चर - 6.21 (25 अप्रैल)

लेट - 2.11 घंटे

ट्रेन - 04023

टाइम - 20.55 (26 अप्रैल)

एक्चुअल डिपार्चर - 3.40 (27 अप्रैल)

लेट - 6.45 घंटे

ट्रेन - 02010

टाइम - 14.40 (27 अप्रैल)

एक्चुअल डिपार्चर - 23.28 (27 अप्रैल)

लेट - 8.48 घंटे