-जीआरपी ने लूट की योजना बनाते समय पांच शातिरों को दबोचा

तमंचा, चाकू, मोटर साइकिल समेत विदेशी मुद्राएं भी बरामद

ALLAHABAD:

जीआरपी ने शुक्रवार को इलाहाबाद जंक्शन के होटल पोलो मैक्स के पीछे रेलवे केबिन के पास से पांच अभियुक्तों को धर दबोचा। ये सभी लूट की योजना बना रहे थे। इनके पास से पुलिस ने तमंचा, चाकू, मोटर साइकिल समेत विदेशी मुद्राएं भी बरामद की। ये सभी प्लेटफॉर्म पर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। बताया जा रहा है कि पुलिसिया छापेमारी में दो अपराधी भागने में सफल हो गए।

लूट की कई घटनाओं में शामिल

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अपराधियों में अटाला थाना निवासी नायब, मो। जैद निवासी करैली जेके आशियाना, हाजमा निवासी अकबरपुर मिलन गेस्ट हाउस करेली, तारिक निवासी करेली करामत चौकी और इसी एरिया का अदनान अहमद शामिल है। इनके पास से एक 315 बोर तमंचा, तीन कारतूस, एक चाकू, लूट के तेरह हजार रुपए, दो डालर, तीन-तीन दिनार व रियाल विदेशी मुद्रा, दो सोने की चैन, दस मोबाइल और एक मोटर साइकिल बरामद की गई हैं। पुलिस का कहना है कि इनके पास से चोरी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं। मौके से करेली का रहने वाला फैजी और शहनवाज भागने में कामयाब रहे।

जीआरपी ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए अपराधियों ने सिविल लाइंस, कर्नलगंज, कोतवाली थानाक्षेत्र समेत रेलवे स्टेशन व प्लेटफॉर्म से पर्स, मोबाइल व चेन लूटने की एक दर्जन घटनाओं में शामिल होने की बात कबूल की है। शुक्रवार को भी ये किसी लूट की योजना बना रहे थे। पांचों के खिलाफ जीआरपी थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।