प्लेटफार्म नंबर दो की जगह छह पर आयी और निकल गयी ट्रेन

प्लेटफार्म बदलने पर नहीं हुआ एनाउंसमेंट, दर्जनों की छूटी ट्रेन

ALLAHABAD: रेलवे के लापरवाही और सिस्टम में फाल्ट की वजह से सोमवार को दर्जनों पैसेंजर्स की ट्रेन मिस हो गई। आनंद विहार से अगरतला जाने वाली वीकली सुंदरी एक्सप्रेस मंगलवार को इलाहाबाद जंक्शन पर रुकी और फिर आगे बढ़ गई। लेकिन ट्रेन का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स को जानकारी ही नहीं हुई। क्योंकि ट्रेन अचानक बदले हुए प्लेटफार्म पर आई और एनांउसमेंट प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन आने की होती रही। ट्रेन गुजरने के बाद जब पैसेंजर्स ने हंगामा किया तो उन्हें दूसरी ट्रेन से सुंदरी एक्सप्रेस में बैठाया गया। जिसकी वजह से ट्रेन करीब पांच घंटे लेट हो गई।

प्लेटफार्म दो पर आनी थी

उत्तर भारत के लोगों को अगरतला से जोड़ने के लिए रेलवे ने 14020 आनंद विहार टू अगरतला विकली सुंदरी एक्सप्रेस चला रखी है। मंगलवार की सुबह करीब 8.45 बजे सुंदरी एक्सप्रेस को इलाहाबाद जंक्शन पहुंचना था, लेकिन ट्रेन ढाई घंटे लेट हो गई। इंक्वायरी काउण्टर से लगातार सुंदरी एक्सप्रेस के ढाई घंटे लेट से प्लेटफार्म नंबर दो पर आने का एनाउंसमेंट हो रहा था। सुंदरी एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कराने वाले पैसेंजर्स प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन आने का इंतजार करते रहे।

प्लेटफार्म नंबर छह पर आई

सुंदरी एक्सप्रेस साढ़े ग्यारह बजे इलाहाबाद जंक्शन पहुंची जरूर लेकिन प्लेटफार्म नंबर दो पर नहीं बल्कि छह पर। ट्रेन आई, दस मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही और फिर मिर्जापुर की ओर बढ़ गई, लेकिन सुंदरी एक्सप्रेस का प्लेटफार्म बदलने का कोई एनांउसमेंट नहीं हुआ। जब ट्रेन चली गई तो पैसेंजर्स को पता चला कि सुंदरी एक्सप्रेस बदले हुए प्लेटफार्म से रवाना हो चुकी है। जिस पर पैसेंजर्स ने एसएस ऑफिस में जाकर हंगामा किया। पैसेंजर्स की मांग पर एसएस राजाराम राजपूत ने कंट्रोल को सूचना देने के साथ ही सुंदरी एक्सप्रेस को विंध्याचल स्टेशन पर रोकने के लिए कहा। वहीं पैसेंजर्स को मुगलसराय की ओर जा रही अजमेर सियालदह एक्सप्रेस में बैठाया। कंट्रोल को बताया गया कि विंध्याचल में सियालदह एक्सप्रेस रोक कर पैसेंजर्स को सुंदरी एक्सप्रेस में बैठाया जाए। वहीं सुंदरी एक्सप्रेस एक घंटे तक विंध्याचल रुकी रही तो पैसेंजर्स ने हंगामा किया। फिर मिर्जापुर में सुंदरी एक्सप्रेस को रोका गया। करीब दो घंटे बाद मिर्जापुर पहुंची अजमेर एक्सप्रेस से पैसेंजर्स को उतर कर यात्रियों को सुंदरी एक्सप्रेस में बैठाया गया।