प्रतिदिन 20 से 30 लोग पहुंच रहे पासपोर्ट ऑफिस

-युवाओं की संख्या है इसमें सबसे ज्यादा

<प्रतिदिन ख्0 से फ्0 लोग पहुंच रहे पासपोर्ट ऑफिस

-युवाओं की संख्या है इसमें सबसे ज्यादा

BareillyBareilly:पासपोर्ट बनवाने वालों को महीनों बाद भी उनका पासपोर्ट उनके दिए पते पर नहीं पहुंच रहा है। पासपोर्ट न पहुंचने से परेशान लोग पासपोर्ट कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। प्रियदर्शनी नगर स्थित पासपोर्ट कार्यालय में प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक लोग बस यही पता करने आते हैं कि किस कारण से आज तक पासपोर्ट उनके घर नहीं पहुंचा है।

चार बार दे चुके हैं प्रार्थना पत्र

पासपोर्ट दिए हुए पते पर न पहुंचने को लेकर कई आवेदक ने तीन से चार बार प्रार्थना पत्र पासपोर्ट अधिकारी को दे चुके र्ह। इसके बावजूद इनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। जबकि नियमानुसार आवेदन करने के एक माह के अंदर पासपोर्ट दिए गए पते पर पहुंच जाता है।

वर्जन-

मुदसिर ने तीन मार्च ख्0क्7 में पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया था। इनका पासपोर्ट आज तक नहीं पहुंचा। इसके लिए तीन बार पासपोर्ट अधिकारी के नाम पत्र भी लिख चुका हूं। बताया कि पासपोर्ट समय से पते पर पहुंचे इस लिए अपने भाई के पासपोर्ट की फोटो कॉपी भी अपने फॉर्म में लगाई थी। पासपोर्ट कब मिलेगा कोई अधिकारी बताने को तैयार नहीं है।

ख्- अमरोहा के रहने वाले मो.नदीम ने बताया कि उन्होंने जुलाई में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। लेकिन तीन माह बाद भी मेरा पासपोर्ट नहीं पहुंचा। मुझे क्भ् दिनों के बाद विदेश जाना है। पासपोर्ट कब आएगा समझ में नहीं आ रहा है। अधिकारियों से भी इस समस्या को लेकर बात कर चुका हूं, लेकिन समस्या का हल नहीं निकल रहा है।

फ्- टीपी नगर ने रहने वाले विजय सक्सेना ने अप्रैल में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। इनका भी पासपोर्ट अभी तक नहीं पहुंचा। इन्होंने बताया कि अधिकारियों से कई बार मिला लेकिन समाधान नहीं हो रहा है।

वर्जन--

कर्मचारियों की कमी के कारण पासपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही है। समय से पासपोर्ट लोगों को प्राप्त हो इसका प्रयास किया जा रहा है। दस से क्भ् दिनों में लोगों की समस्या समाप्त कर दी जाएगी।

मो। नसीम, पासपोर्ट अधिकारी, बरेली