- हरिद्वार निवासी पेशेंट की सिनर्जी हॉस्पिटल में उपचार के दौरान हुई मौत

- परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर किया हंगामा

- सीएमओ ने गठित की जांच कमेटी, परिजनों ने पुलिस से की शिकायत

देहरादून,

सिनर्जी हॉस्पिटल में हरिद्वार निवासी पेशेंट की उपचार के दौरान मौत पर उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया. पेशेंट के परिजनों ने हॉस्पिटल मैनेजमेंट पर इलाज में लापरवाही के आरोप लगाए हैं. इस संबंध में उन्होंने कैंट थाने में तहरीर दी है. एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले की सीएमओ द्वारा गठित कमेटी जांच कर रही है, जांच रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

18 मार्च को भर्ती हुआ था पेशेंट

ज्वालापुर हरिद्वार निवासी जयंती प्रकाश का आरोप है कि उनका बड़ा बेटा आशुतोष कुमार सीने में दर्द की शिकायत पर जांच कराने 18 मार्च को सिनर्जी हॉस्पिटल पहुंचा. डॉक्टर्स ने उसे कुछ टेस्ट करवाने को कहा. टेस्ट की रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर्स ने बाईपास सर्जरी कराने की एडवाइस दी. 3 दिन पहले आशुतोष का ऑपरेशन किया गया. जिसके बाद उसे वेंटीलेटर पर रखा गया. दो दिन पहले डॉक्टर्स ने परिजनों को बताया कि आशुतोष की हालत नाजुक है और उसे वेंटीलेटर पर रखा है. लेकिन बुधवार सुबह परिजनों को बताया गया कि आशुतोष की मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने हॉस्पिटल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. हंगामे पर पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस को कम्प्लेन दर्ज कराई गई. सिनर्जी हॉस्पिटल के चैयरमेन और सीईओ डा. कृष्ण अवतार ने इलाज में किसी तरह लापरवाही से इनकार किया है.

-----------------

पेशेंट को गंभीर बीमारी थी. बहुत कोशिश के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. इलाज में कोई लापरवाही नहीं हुई है. हम हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं.

डा. कृष्ण अवतार, चेयरमेन, सीईओ, सिनर्जी हॉस्पिटल

सीएमओ द्वारा जांच कमेटी गठित की गई है. कमेटी मामले की जांच करेगी, उसकी रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

- श्वेता चौबे, एसपी सिटी.