-महिला के परिजनों ने मौत के बाद शव वेंटिलेटर पर रखे रहने का लगाया आरोप

-दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर, डॉ। ने बताया जान का खतरा

BAREILLY :

ग्लोबल हॉस्पिटल में संडे सुबह इलाज के दौरान 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वेंटिलेटर पर महिला की मौत की जानकारी मिलते ही गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल में हंगामा कर स्टॉफ के साथ अभद्रता कर धक्का मुक्की की। हॉस्पिटल में हंगामा होता देख डॉक्टर ने किसी तरह आरोपियों से जान बचाई और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत कराया। पुलिस ने महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हंगामा देख मरीज भी घबराए

बारादरी क्षेत्र के बीसलपुर रोड हरूनगला निवासी स्व। रामस्वरूप की पत्नी रामलली 55 वर्षीय को परिजनों ने 21 फरवरी को हालत बिगड़ने पर एडमिट कराया था। हालत सीरियस होने पर डॉक्टर ने वेंटिलेटर पर एडमिट किया। रामलली की आंतों में सूजन की थी। सैटरडे को इलाज के दौरान रामलली की सुबह करीब 8 बजे मौत हो गई। सूचना मिलते ही महिला के पांच बेटे मुकेश, निवास, राकेश, बादल और आकाश मोहल्ले के लोगों के साथ हॉस्पिटल पर पहुंच गए और डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर हॉस्पिटल के बाहर खड़ी कार तोड़ दी और स्टॉफ के साथ अभद्रता की। महिला के बेटे आकाश का आरोप है कि उसकी मां की मौत एक दिन पहले ही हो गई थी इसके बाद भी डॉक्टर उन्हें वेंटिलेटर पर रखे रहे। आकाश ने बताया कि डॉक्टर विनोद राठौर तीन दिन पहले 60 हजार रुपए इलाज के ले चुके थे और सुबह 25 हजार रुपए और जमा कराने को कहा। महिला के परिजनों ने थाने में तहरीर दे दी है।

मां मर गई तो तीन लाशें गिरा दूंगा

-डॉ। विनोद राठौर ने बताया कि महिला को 21 फरवरी शाम को हॉस्पिटल लाया गया था। हालत गंभीर थी। शहर के कई हॉस्पिटल्स ने महिला की हालत देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया, लेकिन हमने पड़ोसी देख कर एडमिट कर लिया। महिला की हालत में 24 फरवरी को सुधार हुआ तो वेंटिलेटर से हटा लिया। आज सुबह को महिला की हालत फिर से बिगड़ी तो उसे फिर से वेंटिलेटर पर रख दिया गया। कुछ देर बाद महिला की मौत हो गई। इसके बाद महिला के बेटों ने मोहल्ले के लोगों को बुला लिया और हॉस्पिटल में घुसकर सामान तहस-नहस कर स्टॉफ के साथ धक्का मुक्की की। हॉस्पिटल के सामने खड़ी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की और कार में रखे 12 हजार रुपए और अन्य सामान भी लूट ले गए। आरोपियों से किसी तरह खुद को बचाया। महिला के बेटे धमकी दे रहे थे कि उनकी मां तो मर गई अब तीन लाशें गिरा दूंगा। थाने में तहरीर दे दी है।