स्लग: आर्किड अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का परिजनों ने लगाया आरोप

-29 को ही हो गई थी पेशेंट की मौत, 30 को दी जानकारी

RANCHI (30 July): प्लाजा सिनेमा के पास स्थित ऑर्किड हॉस्पिटल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। वहीं इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि हास्पिटल प्रबंधन ने बिल बनाने के लिए बॉडी को रखा। और परिजनों को इसकी जानकारी इसलिए नहीं दी ताकि अधिक बिल बनाया जा सके। जबकि मरीज की मौत एक दिन पहले ही होने की आशंका जताई गई थी। वहीं बिना बिल चुकाए बॉडी नहीं देने को लेकर भी काफी देर तक हंगामा होता रहा। हालांकि बाद में प्रबंधन ने बॉडी को हैंडओवर कर दिया।

क्या है मामला

धनबाद के रहने वाले मोहम्मद जमील हसन ने अपनी बेटी सानिया को तेज बुखार होने पर आर्किड हास्पिटल में एडमिट कराया था। दो दिनों तक डॉक्टर्स ने सानिया के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इसके बाद अचानक फ्0 जुलाई को सुबह में बच्ची की मौत हो जाने की खबर दी। वहीं, परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि सानिया की मौत ख्9 को ही हो गई थी। डॉक्टरों ने अपनी लापरवाही छिपाने और बिल बनाने के लिए ही हमें जानकारी नहीं दी।

वर्जन

मरीज की हालत पहले से ही खराब थी। म् महीने से उसके परिजन लेकर कई हास्पिटलों में भटक रहे थे। ऐसे में एडमिशन के समय ही उन्हें मरीज के बारे में बताया गया था। लेकिन उन्होंने इलाज करने को कहा। वहीं, मरीज का मल्टी आर्गन फेल्योर भी था, ऐसे में मौत हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है। बकाया बिल को लेकर कहा-सुनी हुई थी। लेकिन प्रबंधन ने उनका फ्भ् हजार का बिल माफ कर दिया और बॉडी परिजनों को हैंडओवर कर दिया।

-संतोष कुमार, पीआरओ, आर्किड हास्पिटल